अलीगढ़ में अन्नू ओवरसीज पर आयकर विभाग का छापा

आवास व फैक्ट्री में देर शाम तक चल रही थी कार्रवाई 20 से अधिक आयकर विभाग के अफसर हैं मौजूद।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:17 PM (IST)
अलीगढ़ में अन्नू ओवरसीज पर आयकर विभाग का छापा
अलीगढ़ में अन्नू ओवरसीज पर आयकर विभाग का छापा

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : शहर की नामचीन कंपनी अन्नू ओवरसीज पर आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को छापा मारा। प्रधान आयकर निदेशालय (इन्वेस्टीगेशन) नई दिल्ली से 20 से अधिक अफसरों की टीम ने जीटी रोड पर सारसौल स्थित फैक्ट्री प्रांगण व कंपनी मालिक के रानी लक्ष्मीबाई मार्ग स्थित आवास पर कार्रवाई की। टीम देर शाम तक जुटी थी।

अन्नू ओवरसीज कंपनी मल्टीनेशनल इलेक्ट्रानिक्स कंपनियों के लिए कलपुर्जे तैयार करती है। ये कलपुर्जे रेफ्रिजरेटर, टेलीविजन, वाशिग मशीन सहित अन्य घरेलू उपयोग के इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रानिक्स उत्पादों में इस्तेमाल होते हैं। कंपनी अपने अधिकांश उत्पादों को अमेरिका, इग्लैंड सहित अन्य देशों को निर्यात करती है। कंपनी का सालाना टर्नओवर भी अच्छा-खासा बताया गया है। विभाग की टीम ने कंपनी में कुछ अनियमितताएं होने की शिकायत पर यह कार्रवाई की है।

गुरुवार को दिल्ली निदेशालय से दर्जनभर कारों में टीम पहले पुलिस लाइंस पहुंची। यहां से फोर्स लेने के बाद कार्रवाई शुरू की। पुलिसकर्मियों के मोबाइल फोन भी टीम ने कब्जे में ले लिए। तीन घंटे बाद स्थानीय असिस्टेंट कमिश्नर (इन्वेस्टीगेशन) विक्रम मणि को छापेमार कार्रवाई की जानकारी दी। टीम ने कंपनी के कंप्यूटर को अपने कब्जे में लेने के साथ संदिग्ध डेटा भी जुटाया है। खरीद फरोख्त के साथ आयकर जमा करने के दस्तावेजों और कंप्यूटर डेटा की जांच कर रही है। कंपनी मालिक रोहित अग्रवाल परिवार के साथ विदेश गए हैं। उनके बेटा व कंपनी के निदेशक शांतनु अग्रवाल आयकर विभाग की टीम का जांच में सहयोग कर रहे हैं। कंपनी के सीए भी बुलाए गए हैं। जांच में जुटे अधिकारियों ने कार्रवाई के संबंध में कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया है। टीम रात आठ बजे तक जांच में जुटी थी। छापेमारी के दौरान क्या कमियां मिली हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं हो सकी थी। टीम यहां से पूरी जानकारी जुटाकर अपने महानिदेशालय में जमा करेगी। महानिदेशालय स्तर से आगे की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी