जिन्ना प्रकरण में आरएसएस ने संभाली कमान, प्रदेश भर में होगा प्रदर्शन

एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को हटाने को लेकर प्रदेश भर में प्रदर्शन होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 May 2018 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 03 May 2018 05:00 PM (IST)
जिन्ना प्रकरण में आरएसएस ने संभाली कमान, प्रदेश भर में होगा प्रदर्शन
जिन्ना प्रकरण में आरएसएस ने संभाली कमान, प्रदेश भर में होगा प्रदर्शन

अलीगढ़ : एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को हटाने को लेकर मचे बवाल के बाद अब पूरे प्रकरण की कमान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने संभाल ली है। हिंदू जागरण मंच ने भी प्रदेश भर में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

गुरुवार सुबह संघ की द्वारिकापुरी के आरएसएस कार्यालय पर बैठक हुई। इसमें हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश संगठन मंत्री उमाकात समेत कई पदाधिकारी पहुंचे। मंच के कार्यकर्ताओं से बुधवार को हुए बवाल के बारे में जानकारी की। यहा शहर व् देहात दोनों स्थानों से मंच के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। हालाकि, हालात को देखते हुए एएमयू सर्किल की ओर जाना संभव नहीं था। फिर, भी 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को बुलाना और रणनीति तैयार यह प्रतीत होता है कि मामले को तूल दिया जा सकता है। आरएसएस के आगे आने से भी मामला बढ़ता हुआ प्रतीत हो रहा है। बिना आरएसएस की अनुमति के बगैर मंच इतनी बड़ी रणनीति तैयार नहीं करता।

जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर हिन्दू जागरण मंच पूरे ब्रज प्रदेश में करेगा प्रदर्शन। जिला स्तरीय प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन दिया जाएगा। राजा महेंद्र प्रताप की तस्वीर लगाने की मांग की जाएगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने माग की है कि एएमयू से जिन्ना का चित्र हटना चाहिए। एएमयू में युवक मुंह पर जो रुमाल बाधे हुए थे। यह कश्मीर जैसा दृश्य था, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। मुंह पर रुमाल बाधे लोगों की जांच होनी चाहिए। एबीवीपी के संघठन मंत्री योगेंद्र वर्मा ने कहा कि बुल के लोगों ने भी पत्थरबाजी की है। इसकी भी जाच हो।

chat bot
आपका साथी