टेक्नोलाजी के दौर में विशेषज्ञ देंगे करियर को नई दिशा, विद्यार्थियों की राह होगी आसान

इंजीनियरिंग और टेक्नोलाजी की दुनिया में अगर सही दिशा-निर्देश मिल जाए तो करियर बनाना मुश्किल भी नहीं है। करियर चुनने की राह में तमाम दिक्कतों के रोड़े आते हैं लेकिन अगर सही मार्गदर्शक मिल जाए तो मंजिल आसान हो जाती है।

Anil KushwahaSun, 28 Nov 2021 06:11 AM (IST)
इंजीनियरिंग और टेक्नोलाजी की दुनिया में अगर सही दिशा-निर्देश मिल जाए तो करियर बनाना मुश्किल भी नहीं है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  इंजीनियरिंग और टेक्नोलाजी की दुनिया में अगर सही दिशा-निर्देश मिल जाए तो करियर बनाना मुश्किल भी नहीं है। करियर चुनने की राह में तमाम दिक्कतों के रोड़े आते हैं लेकिन अगर सही मार्गदर्शक मिल जाए तो मंजिल आसान हो जाती है। विद्यार्थियों को विषय विशेषज्ञ ऐसे ही दिशा-निर्देश देकर करियर चुनने की नई दिशा देंगे। दैनिक जागरण विद्यार्थियों की इसी मुश्किल राह को आसान करने के लिए अमृता विश्वविद्यापीठम के स्कूल आफ इंजीनियरिंग की ओर से लेकर आया है करियर पाथवे सेमिनार। जिसमें टेक्नोलाजी एंड करियर बियान्ड-2025 विषय पर विशेषज्ञ प्रतिभागियों को अहम जानकारियां देंगे। सोमवार को लक्ष्मीबाई मार्ग मैरिस रोड चौराहा स्थित सौभाग्य मंडप में दो दिन के इस सेमिनार की शुरुआत होगी।

कोरोना के चलते आया उतार चढ़ाव

कोरोना संक्रमण काल के बाद नौकरी हो या व्यापार हर क्षेत्र में नए-नए उतार-चढ़ाव सामने आ रहे हैं। कामकाज का तौर तरीका भी बदल रहा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से रोबोटिक्स और स्पेस टेक्नोलाजी जैसे क्षेत्रों तक में करियर के नए रास्ते खुल रहे हैं। ऐसे में टेक्नोलाजी की इस लगातार बदलती दुनिया में सही करियर कैसे चुनें? इंजीनियरिंग और टेक्नोलाजी में लगातार बदलते कार्यक्षेत्रों के बीच कैसे नए आयामों तक पहुंचें? करियर के सही विकल्प चुनकर कैसे सफलता पाएं? ऐसे सवालों के जवाब अगर सही समय पर मिल जाएं तो करियर की राह कुछ आसान जरूर हो जाती है।

करनी है जीत की तैयारी

टेक्नोलाजी के क्षेत्र में लगातार बदलती जरूरतों और उसी के मुताबिक बदलते नेचर आफ जाब के बीच भविष्य में आप कैसे अपने करियर में सफल होंगे? कैसे आप इस लगातार बदलते क्षेत्रों में सफलता पाएंगे? इस संबंध में विद्यार्थियों को विशेषज्ञ कई अहम जानकारियां और सुझाव भी देंगे। अमृता विश्वविद्यापीठम के चेयरमैन एडमिशन महेश्वर चैतन्य भी इस दौरान छात्र-छात्राओं को उनके भविष्य से जुड़ी नई जानकारियां और बदलती टेक्नोलाजी के क्षेत्र से जुड़ी जानकारियां देंगे। जो उनका भविष्य संवारने में अहम भूमिका का निभाएंगे।

ऐसे बनें सेमिनार का हिस्सा

दैनिक जागरण करियर पाथवे सेमिनार में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं को किसी भी तरह का प्रवेश शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। भविष्य से जुड़ी शंकाओं का निवारण करने के लिए इस सेमिनार में उनका प्रवेश निश्शुल्क है। जिसमें ज्ञानवर्धन के लिए10वीं, 11वीं, 12वीं के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं। शामिल होने वाले छात्रों को सेमिनार स्थल पर एजुकेशनल किट व पेन ड्राइव का वितरण भी किया जाएगा।

सेमिनार कब और कहां

29 और 30 नवंबर को सौभाग्य मंडप लक्ष्मीबाई मार्ग मैरिस रोड चौराहा में दो दिन कुल चार सेशन में सेमीनार आयोजित होगा। सुबह 9.30 से 11.30 और दोपहर 12 से दो बजे तक दो सेशन आयोजित होंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.