अलीगढ़ में चौकीदार को बंधक बना कारोबारी के घर में लूट

बदमाशों ने क्वार्सी क्षेत्र के फतह नगर में घर को बनाया निशाना ले गए दो लाख का माल अतरौली में फूफी के घर निकाह समारोह में भाग लेने गए थे स्वजन।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:56 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:56 AM (IST)
अलीगढ़ में चौकीदार को बंधक बना कारोबारी के घर में लूट
अलीगढ़ में चौकीदार को बंधक बना कारोबारी के घर में लूट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : क्वार्सी क्षेत्र में अनूपशहर रोड पर धौर्रा स्थित फतेह नगर में मंगलवार तड़के चौकीदार को बंधक बनाकर बदमाश हार्डवेयर कारोबारी के घर से दो लाख का माल ले गए। स्वजन निकाह समारोह में शामिल होने अतरौली क्षेत्र में गए थे।

महेशपुर-फतेह नगर निवासी मोहम्मद खुर्शीद हार्डवेयर कारोबारी हैं। सलीम की पुलिया के सामने प्रधान ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिग मैटेरियल, हार्डवेयर व सैनिटरी के सामान की दुकान हैं। दुकान के ऊपरी हिस्से में मकान है, जिसमें इनका परिवार रहता है। कारोबारी के अनुसार वे अतरौली के डडार अलूपुरा गांव में फूफी के यहां निकाह समारोह में शामिल होने स्वजन के साथ रविवार को गए थे। दुकान व मकान की चौकीदारी के लिए पड़ोस के ही नसीर को रख गए थे। निकाह के बाद सुबह करीब आठ बजे लौटे तो नसीर ने बताया कि तड़के करीब तीन बजे चार-पांच बदमाश आ धमके। उन्होंने उसे चारपाई पर दबोच लिया और तमंचा दिखाकर गोली मारने की धमकी दी। एक बदमाश ने मुंह पर कपड़ा बांध दिया। बदमाशों ने घर का ताला तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन डबल लाक होने से सफल न हुए तो चौखट के पास से दरवाजे को काटकर अंदर घुस गए और लूटपाट कर भाग गए। चौकीदार ने बताया कि बदमाशों के जाने के बाद उसने खुद को बंधनमुक्त किया। शोर-शराबा किया तो पड़ोसी व पुलिस आ गई। कारोबारी के अनुसार बदमाश 26 हजार रुपये, एक सोने की चेन, अंगूठी, पायजेब व एलईडी समेत करीब दो लाख का माल ले गए हैं। बदमाश मोहम्मद खुर्शीद की बेटी की गुल्लक से भी 1700 रुपये ले गए।

फोरेंसिक टीम और डाग

स्क्वाड ने जुटाए साक्ष्य

लूटपाट की सूचना पर इंस्पेक्टर क्वार्सी विजय सिंह, सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने पहुंचकर जायजा लिया। चौकीदार से भी बातचीत कर जानकारी ली। चौकीदार को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। फोरेंसिक टीम व डाग स्क्वाड ने पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।

................

लूटपाट के राजफाश के लिए दो टीमें गठित की गई हैं, जो चौकीदार के बताए गए हुलिया के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से भी बदमाशों की पहचान कराई जा रही है।

कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी