अलीगढ़ में सीएमओ ने धरने में शामिल संविदा कर्मियों को थमाया नोटिस

वेतन समेत कई मांगों को लेकर पांच दिनों से चल रहा धरना टीकाकरण कार्य बाधित होने से काफी परेशान हैं अधिकारी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:57 PM (IST)
अलीगढ़ में सीएमओ ने धरने में शामिल संविदा कर्मियों को थमाया नोटिस
अलीगढ़ में सीएमओ ने धरने में शामिल संविदा कर्मियों को थमाया नोटिस

जासं, अलीगढ़: वेतन विसंगति समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रही। कई दौर की वार्ता विफल होने के बाद शनिवार को सीएमओ ने हड़ताल में शामिल सभी कर्मचारियों को नोटिस थमा दिया है। नोटिस दीवार पर भी चस्पा कराया गया है, ताकि हर कोई इसे पढ़ सके। इसमें कोविड टीकाकरण व अन्य ड्यूटी शुरू न करने पर कानूनी व विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी गई। लेकिन, कर्मचारियों पर नोटिस का कोई असर नहीं दिखा। वे हड़ताल में शामिल रहे।

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर संविदा के चिकित्सक, फार्मासिस्ट, नर्स, लैब टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय, कम्युनिटी हेल्थ आफिसर व अन्य कर्मचारी शनिवार को सुबह से ही सीएमओ कार्यालय परिसर में पहुंचने शुरू हो गए। सीएमओ ने हड़ताल खत्म न होने पर संघ के जिलाध्यक्ष डा. अजीत सिंह, महामंत्री डा. राकेश कुमार व धरने में शामिल सभी संविदा कर्मियों को संयुक्त नोटिस जारी किया है। कहा, मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल कोविड टीकाकरण, सैंपलिग व अन्य राष्ट्रीय कार्य प्रभावित हैं। पुन: कोविड केस पाए जाने लगे हैं। नए स्ट्रेन ओमिक्रान के केस भी देश में निकल रहे हैं। ऐसे में मानवीय दृष्टिकोण से धरना-प्रदर्शन उचित नहीं। ऐसे में 24 घंटे के भीतर हड़ताल न खत्म होने पर विधिक व विभागीय कार्रवाई संस्थित की जाएगी। संविदा कर्मियों ने हड़ताल खत्म नहीं की।

........

आशाकर्मियों ने घेरा सीएमओ कार्यालय

जासं, अलीगढ़ : संविदा कर्मियों के सात सूत्रीय मांग-पत्र में आशा कर्मियों को भी 10 हजार नियत मानदेय की मांग शामिल है, लेकिन धरने में शामिल आशा कर्मी स्वयं भी मोर्चा खोले हुए हैं। आशा कर्मियों ने ज्ञापन देने के लिए सीएमओ कक्ष को घेर लिया। सीएमओ ने ज्ञापन नहीं लिया। संविदा कर्मचारी संघ के नेताओं ने आशा कर्मियों को समझाया कि संयुक्त रूप से ही कुछ हासिल हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी