अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल की स्टाफ नर्स व वार्ड ब्वाय को भेजा जेल

मरीज व तीमारदारों के साथ अभद्रता करने के आरोप मे एसडीएम ने कार्रवाई की है। दोनों की सेवा समाप्त करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:34 PM (IST)
अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल की स्टाफ नर्स व वार्ड ब्वाय को भेजा जेल
अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल की स्टाफ नर्स व वार्ड ब्वाय को भेजा जेल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : दीनदयाल अस्पताल में व्यवस्थाओं को सुधारने के के लिए प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। अस्पताल की स्टाफ नर्स कश्मीरा व वार्ड ब्वाय लकी को जेल भेज दिया है। मरीज व तीमारदारों के साथ अभद्रता करने के आरोप मे एसडीएम ने कार्रवाई की है। दोनों की सेवा समाप्त करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

शहर के होली चौक निवासी कश्मीरा व क्वार्सी निवासी लकी की पिछले दिनों एसडीएम कोल रंजीत सिंह से शिकायत हुई थी। आरोप था कि ये दोनों मरीजों के साथ अभद्रता करते हैं। अवैध वसूली भी करते हैं। आक्सीजन के नाम पर मरीजों व तीमारदारों को परेशान करते हैं। एसडीएम ने गोपनीय जांच कराई तो आरोप सही पाए गए। एसडीएम ने दोनों को शांतिभंग में जेल भेज दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दोनों की सेवा समाप्ति के लिए संस्तुति करने को कहा है।

.........

यह मामला गंभीर था, इसलिए सख्त कार्रवाई की गई है। तीमारदारों से अपील है कि कोविड वार्ड में न आएं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है। मरीजों की देखभाल के लिए पर्याप्त संख्या में पैरामेडिकल स्टाफ है।

रंजीत सिंह, एसडीएम कोल

---

अस्पताल में नहीं है शौचालय

सुरभि नाम की तीमारदार ने दीनदयाल अस्पताल में शौचालय न होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि संक्रमण क्षेत्र में सैनिटाइजेशन भी नहीं होता है। मोबाइल टायलेट भी महज देखने को लगे हैं। इससे तीमारदार परेशान रहते हैं। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों से व्यवस्था कराने की मांग की है, जिससे तीमारदारों को असुविधा न हो।

chat bot
आपका साथी