अलीगढ़ में एसएसपी ने अधीनस्थों से कहा, जेल भरो आंदोलन चलाएं, कार्रवाई में लाएं तेजी

पुलिस लाइन स्थित नवनिर्मित सम्मेलन कक्ष में एसएसपी ने ली पहली क्राइम मीटिग।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 01:39 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 01:39 AM (IST)
अलीगढ़ में एसएसपी ने अधीनस्थों से कहा, जेल भरो आंदोलन चलाएं, कार्रवाई में लाएं तेजी
अलीगढ़ में एसएसपी ने अधीनस्थों से कहा, जेल भरो आंदोलन चलाएं, कार्रवाई में लाएं तेजी

जासं, अलीगढ़ : पुलिस लाइन स्थित नवनिर्मित सम्मेलन कक्ष में शुक्रवार रात एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पहली क्राइम मीटिग ली। एसएसपी ने त्योहरों को सकुशल संपन्न कराने और कानून व्यवस्था बनाए रखने को प्राथमिकता बताया। वाहन चोरी पर थानेदारों के पेच भी कसे। कहा, गिरोह की तलाश कर जड़ से खात्मा करें। एसएसपी ने जेल भरो आंदोलन के तहत एक माह के अंदर एक हजार वारंटी व वांछित अपराधियों को जेल भेजने के निर्देश दिए।

अपराध गोष्ठी व सैनिक सम्मेलन में एसएसपी ने सबसे पहले पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाया। सराहनीय कार्य करने वाले 108 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। पुलिसकर्मियों की समस्याओं को सुनकर निराकरण के निर्देश दिए।

बच्चों व महिलाओं की सुरक्षा, मानव तस्करी की रोकथाम पर विशेष जोर दिया। एसएसपी ने कहा कि गंभीर अपराधों में तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। आपरेशन आवारा को जारी रखें और अधिक से अधिक चालान करें। आपरेशन प्रहार, 420, तिकड़ी, नार्को, निहत्था, ब्लैक कैट, खुशी के अंतर्गत तेजी से कार्रवाई की जाए। गली-मोहल्लों में होने वाले जुआ, सट्टा, मादक पदार्थों की बिक्री व अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाएं। एंटी क्राइम हेल्पलाइन 9454402817 का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करवाएं। अपराध नियंत्रण, यातायात प्रबंधन पर काम करें।

नौकरी पेशे वालों का चालान न करें : एसएसपी ने कहा कि महिलाओं, वृद्धों, किसानों, मजदूरों, व्यवसायी व नौकरी पेशे वालों का चालान न करें। चालान सिर्फ अपराध और सुरक्षा की दृष्टि से करें। लड़ाई-झगड़ों में जहां लोग चोटिल हुए हैं, वहां एनसीआर की बजाय एफआइआर दर्ज करें। मुकदमा पंजीकरण करने में तेजी दिखाएं। क्रास केस दर्ज करने की शिकायतें नहीं आनी चाहिए।

बेहतर सुनवाई पर फोकस

एसएसपी ने लोगों की समस्याओं पर बेहतर सुनवाई करने पर फोकस करने को कहा। यह भी कहा कि कोर्ट में दाखिल करने वाले लंबित प्रार्थना पत्रों का समय से निस्तारण करें। जमानत प्रार्थना पत्र में आरोपित का आपराधिक इतिहास जरूर अंकित करें।

chat bot
आपका साथी