अलीगढ़ में नवजात को नोंच-नोंच कर खा गए चूहे, मौत

जनपद अलीगढ़़ की अतरौली कोतवाली क्षेत्र के एक अस्‍पताल में एक नवजात बच्‍ची को चूहे नोंच नोंच कर खा गए। इससेे बच्‍चे की मौत हो गई।पीड़ित पक्ष ने अपने साथ हुए अन्याय की शिकायत मंगलवार को एसडीएम से की है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:13 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:13 PM (IST)
अलीगढ़ में नवजात को नोंच-नोंच कर खा गए चूहे, मौत
पीड़ित पक्ष ने अपने साथ हुए अन्याय की शिकायत एसडीएम से की है।

अलीगढ़, जेएनएन। जनपद अलीगढ़़ की अतरौली कोतवाली क्षेत्र के एक अस्‍पताल में एक नवजात बच्‍ची को चूहे नोंच नोंच कर खा गए। इससेे बच्‍चे की मौत हो गई।पीड़ित पक्ष ने अपने साथ हुए अन्याय की शिकायत मंगलवार को एसडीएम से की है। एसडीएम ने पीड़ित स्वजन को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।

ऐसे हुई घटना

 पिलखुनी निवासी राजेश कुमार पुत्र सुखपाल सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी सपना देवी को प्रसव के लिए रविवार की शाम अतरौली के रामघाट रोड स्थित कीर्ति अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां देर रात करीब 11 बजे सामान्य डिलीवरी के बाद महिला ने बच्ची को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों ही सुरक्षित थे। चिकित्सकों ने कुछ देर बाद बच्ची को फ्रीजर आदि में रखने की बात कहते और रकम देने की बात कही। कुछ देर बाद डॉक्टरों ने स्वजन को सूचना दी कि बच्ची की मौत हो गई है। जिससे स्वजन के पैरों तले जमीन खिसक गई। स्वजन चकित रह गए कि अभी बच्ची पूरी तरह से सुरक्षित थी। स्वजन ने बच्ची की मौत का कारण पूछा तो स्टाफ ने कोई संतोष जनक जबाव नहीं दिया। मृत बच्ची का शव जब स्वजन ने देखा तो उनके होश उड़ गए। नवजात बच्ची का चेहरा जगह-जगह इस तरह कटा हुआ था जैसे किसी कीड़े अथवा चूहा आदि ने काट लिया हो। क्षत विक्षिप्त चेहरा देखा तो स्वजन का पारा चढ़ गया। स्वजन ने हंगामा खड़ा कर दिया। 

स्‍टाफ ने पीड़त से की अभद्रता 

जिस पर अस्पताल के स्टाफ ने पीड़ित स्वजन से अभद्रता करते हुए अस्पताल से बाहर निकलवा दिया। आरोप है कि बकाया रुपया जमा करने के बाद ही बच्ची का शव स्वजन को सोंपा और महिला की छुट्टी की। पीड़ित पक्ष ने अपने साथ हुए अन्याय की शिकायत मंगलवार को एसडीएम से की है। एसडीएम ने पीड़ित स्वजन को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।

chat bot
आपका साथी