अलीगढ़ में कारोबारी के घर लाखों की चोरी व लूट में पुलिस चला रही अंधेरे में तीर

क्वार्सी की प्रोफेसर कालोनी में छह दिन पूर्व ईंट भट्ठा कारोबारी दिलीप अग्रवाल के घर से हुई लाखों की चोरी व धौर्रा के फतेह नगर निवासी हार्डवेयर कारोबारी मोहम्मद खुर्शीद के घर हुई लूटपाट में पुलिस बदमाशों का पता नहीं लगा सकी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:36 PM (IST)
अलीगढ़ में कारोबारी के घर लाखों की चोरी व लूट में पुलिस चला रही अंधेरे में तीर
अभी तक पुलिस बस अंधेरे में ही तीर चला रही है।

अलीगढ़, जेएनएन। क्वार्सी की प्रोफेसर कालोनी में छह दिन पूर्व ईंट भट्ठा कारोबारी दिलीप अग्रवाल के घर से हुई लाखों की चोरी व धौर्रा के फतेह नगर निवासी हार्डवेयर कारोबारी मोहम्मद खुर्शीद के घर हुई लूटपाट में पुलिस बदमाशों का पता नहीं लगा सकी है। अभी तक पुलिस बस अंधेरे में ही तीर चला रही है।

यह है मामला

पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर स्थित प्रोफेेसर कालोनी निवासी दिलीप अग्रवाल ईंट भट्ठा कारोबारी हैं। अकराबाद क्षेत्र के कौडियागंज में उनका एनडी ब्रिक्स के नाम से ईंट उद्योग है। कारोबारी पत्नी ममता अग्रवाल के साथ शुक्रवार को मेंहदीपुर बालाजी के दर्शन को गए हुए थे। घर में बेटा काव्य व बेटी आशी ही थे। शनिवार शाम दोनों बहन-भाई रामघाट रोड के राज अपार्टमेंट स्थित मामा के फ्लैट में चले गए। रात में दोनों वहीं रुक गए। रविवार दोपहर दोनों वहां से जैसे ही घर पहुंचे गेट के ताले टूटे पड़े हुए थे। कमरों के तालों के अलावा सेफ के ताले टूटे पड़े होने के साथ ही सारा सामान भी अस्त-व्यस्त हालात में पड़ा हुआ था। यह देख दोनों के होश उड़ गए। देर रात कारोबारी भी अलीगढ़ आ गए। उन्होंने बताया कि चोर घर से करीब पांच लाख की नकदी, 30 लाख कीमत के जेवरात चोरी कर ले गए हैं।

पिस्टल-मैग्जीन छोड़ गए, डीवीआर निकाल ले गए

कारोबारी के घर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोर बेहद शातिर थे। चोरों का मकसद घर में रखी नकदी व कीमती जेवरात व सामान को ले जाना ही था। इससे साफ है कि चोर पेशेवर थे। चोरों ने अलमारी में रखी लाइसेेंसी पिस्टल व मैग्जीन को हाथ तक नहीं लगाया है जो सुरक्षित रखी हुई मिली है। चोरों की हरकत घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद न हो गए हों इस आशंका में चोर अपने साथ कैमरे की डीवीआर तक निकालकर ले गए। कारोबारी के घर से हुई चोरी में किसी करीबी के हाथ होने की संभावना पर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस की तीन टीमें घर के आस-पास के अलावा इलाके भर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

चौकीदार से नहीं मिल सका बदमाशों का सुराग

क्वार्सी क्षेत्र के अनूपशहर रोड पर धौर्रा स्थित फतेह नगर में मंगलवार तड़के चौकीदार को बंधक बनाकर बदमाशों ने हार्डवेयर कारोबारी के घर से लाखों रुपये का माल लूट लिया। महेशपुर-फतेह नगर निवासी मोहम्मद खुर्शीद हार्डवेयर कारोबारी हैं। सलीम की पुलिया के सामने प्रधान ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिंग मैटेरियल व हार्डवेयर के साथ ही सैनेटरी की दुकान हैं। दुकान के ऊपरी हिस्से में मकान बना हुआ है, जिसमें उनका परिवार रहता है। कारोबारी मोहम्मद खुर्शीद के अनुसार वे अतरौली के डडार अलूपुरा गांव में अपनी फूफी के यहां निकाह समारोह में शामिल होने को स्वजन के साथ रविवार को गए थे। दुकान व मकान की रखवाली को पड़ोस के ही नसीर नामक युवक को चौकीदारी को रखकर गए थे। निकाह समारोह के बाद सुबह करीब आठ बजे वे घर पहुंचे तो वहां उन्हें चौकीदार नसीर ने बताया कि तड़के करीब तीन बजे चार-पांच बदमाश आ धमके। उन्होंने उसे चारपाई पर ही दबोच लिया और तमंचा दिखाकर गोली मारने की धमकी दी। इसी बीच एक बदमाश ने उसका मुंह पर कपड़ा बांध दिया। इसके बाद बदमाशों ने घर का ताला तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन डबल लाक होने पर उसमें सफल न हुए तो चौखट के पास से दरवाजे को काटकर अंदर घुस गए फिर लूटपाट की और माल समेटकर फरार हो गए। कारोबारी के अनुसार बदमाश सेफ के ताले तोड़कर उसमें रखे करीब 26 हजार रुपये नकद, एक सोने की चेन, अंगूठी, पायजेब समेत सोने-चांदी के जेवरात व एलईडी आदि समेत करीब दो लाख का माल ले गए हैं।

लूटपाट की वारदात के जल्द राजफाश को दो टीमें गठित की गई हैं, जो चौकीदार के बताए गए हुलिए के आधार पर बदमाशों की खोजबीन कर रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरोें की फुटेज की मदद से भी बदमाशों की पहचान कराई जा रही है।

-कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी