अलीगढ़ में बिचौलियों ने चहेतों को खूब बांटी आक्सीजन

एक-एक दिन में 20 से 25 सिलिडर बिचौलियों के नाम से निकले। एक-एक सिलिडर की 15 से 20 हजार रुपये में बिक्री की गई। प्लांट मालिक की भी मिलीभगत होने की बात सामने आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:55 PM (IST)
अलीगढ़ में बिचौलियों ने चहेतों को खूब बांटी आक्सीजन
अलीगढ़ में बिचौलियों ने चहेतों को खूब बांटी आक्सीजन

जासं, अलीगढ़ : कासिमपुर स्थित राधा इंडस्ट्रियल गैस प्लांट की शुरुआती जांच में सामने आया है कि एजेंसी से बिचौलियों ने चहेतों को खूब आक्सीजन सिलिडर बांटे हैं। एक-एक दिन में 20 से 25 सिलिडर बिचौलियों के नाम से निकले। एक-एक सिलिडर की 15 से 20 हजार रुपये में बिक्री की गई। प्लांट मालिक की भी मिलीभगत होने की बात सामने आ रही है। जांच रिपोर्ट पर अंतिम मुहर रविवार को लग पाएगी।

इस प्लांट में हवा से आक्सीजन बनती है। इस तरह का जिले का एकमात्र प्लांट है। पिछले दिनों यहां का वीडियो वायरल हो रहा था। एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह व बरौली विधायक के नाती विजय सिंह उर्फ पप्पू भैया प्लांट पर पहुंच गए। इनके सामने प्लांट संचालक आस्था अग्रवाल ने स्वीकार किया कि यहां बिचौलिया सक्रिय हैं। वे प्लांट में 50 फीसद की हिस्सेदारी देने का दबाव बना रहे हैं। चहेतों को गैस की सप्लाई कर रहे हैं। इसे लेकर उन्होंने जवां थाने में तहरीर दी। इसमें समीर, दीपक व कलक्ट्रेट के लिपिक पीयूष के नाम का जिक्र किया। इस पर डीएम का प्रभार देख रहे सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने एसडीएम कोल को जांच सौंप दी।

एसडीएम कोल प्लांट पर जांच के लिए पहुंचे। प्लांट मालिक अरुण व आस्था अग्रवाल के बयान दर्ज किए। 15 दिनों का आक्सीजन वितरण का लेखा-जोखा वाला रजिस्टर जब्त किया। इसमें सामने आया कि बिचौलियों के नाम पर हर दिन आक्सीजन प्लांट से 20 से 25 सिलिडर निकल रहे थे। प्लांट मालिक को इसकी जानकारी थी।

लिपिक के भी बयान दर्ज : प्लांट मालिक के अलावा दोनों बिचौलियों व कलक्ट्रेट के लिपिक पीयूष साराभाई के भी बयान हो गए हैं। बिचौलियों ने प्लांट मालिक पर खुद बुलाने के आरोप लगाए हैं। लिपिक ने प्रशासनिक ड्यूटी के तहत प्लांट पर पहुंचने की बात कही है। एसडीएम कोल ने रंजीत सिंह ने बताया कि सभी के बयान दर्ज हो गए हैं। सभी के बयानों का मिलान, लगाए गए आरोपों का संबंध और समीक्षा के बाद रिपोर्ट तैयार होगी।

--

आपसी मनमुटाव होने की चर्चाएं : इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला व एक पुरुष बात कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि आडियो में जो महिला बात कर रही हैं, वह प्लांट की संचालक आस्था अग्रवाल हैं। इसमें ये अपने पति पर आरोप लगा रही हैं। चर्चाएं हैं कि पति-पत्नी में मनमुटाव था। ये सभी लोग पहले से ही बिचौलियों को जानते थे। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

ढाई घंटे बंद रहा प्लांट : शनिवार को प्लांट करीब ढाई घंटे बंद रहा। बिजली व्यवस्था खराब होने से काम नहीं हो सका। एसएलएओ संजीव ओझा ने बताया कि सुबह 11 बजे प्लांट में बिजली से जुड़ी कोई खराबी आई। इसके बाद डेढ़ बजे दुरुस्त हो गई।

chat bot
आपका साथी