अलीगढ़ में अधिकारी के नाम पर लेखपाल ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल होने पर किया निलंबित

तहसील क्षेत्र के हल्का चूहरपुर किनमासा पर तैनात लेखपाल का रिश्वत लेने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लेखपाल अधिकारियों के नाम पर 50 हजार रु पये की रिश्वत मांग रहा है। शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये लिए है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:54 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:54 PM (IST)
अलीगढ़ में अधिकारी के नाम पर लेखपाल ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल होने पर किया निलंबित
वीडियो में लेखपाल अधिकारियों के नाम पर 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। तहसील क्षेत्र के हल्का चूहरपुर किनमासा पर तैनात लेखपाल का रिश्वत लेने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लेखपाल अधिकारियों के नाम पर 50 हजार रु पये की रिश्वत मांग रहा है। शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये लिए है और रुपये बाद में देने की बात हो रही है। वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है।

यह है मामला 

तहसीलदार सौरभ यादव ने बताया कि गांव छोटी बल्लभ निवासी ज्ञानेंद्र सिंह पुत्र भगवान सिंह गांव में अपनी भूमि पर मकान बनवा रहे थे। इनके द्वारा शिकायत की गई थी कि हलका लेखपाल अरविंद कुमार ने ने सरकारी भूमि पर मकान बनवाने संबंधी झूठी तहरीर गौंडा थाने में दी है। पीड़ित ने दूसरी टीम द्वारा जांच कराए जाने की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने लेखपाल पर रिश्वत मांगने का आरोप भी लगाया था। लेखपाल का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल हो गया। वीडियों में लेखपाल की शराब पार्टी चल रही है। लेखपाल द्वारा अधिकारियों के नाम पर 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई है। शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये लेते हुए दिख रहा है और शिकायतकर्ता द्वारा तीन हजार रु पये पहले देने की बात कही गई है। शेष 42 हजार रुपये एटीएम से निकाल कर देने को कहा गया है। लेखपाल वीडियो में यह भी कह रहा है कि लेखपाल की पावर क्या होती है यह तुम नहीं जानते। जो मैं लिख दूंगा वह सत्य है। एक दूसरी वीडियो में लेखपाल 10 हजार रु पये फीस लेने की बात भी कह रहा है।

लेखपास से मांगा स्‍पष्टीकरण 

तहसीलदार सौरभ यादव ने बताया कि भूमि के संबंध में लेखपाल व कानूनगों की दूसरी टीम बनाकर जांच कराई गई है। आरोपित लेखपाल ने अपनी मां की मौत की भी झूठी सूचना भी दी थी। उन्होंने एसडीएम को लेखपाल को निलंबित करने की रिपोर्ट भेजी थी। लेखपाल को निलंबित कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है। लेखपाल से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। लेखपाल की अन्य शिकायत भी मिल रही है उनके संबंध में भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी