कोरोना प्रभावित परिवारों के बच्चों को अलीगढ़ के कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल ने दी फीस में राहत

कोविड संक्रमण से किसी बच्चे के माता-पिता की मौत हो गई है तो उसकी सालभर की फीस माफ होगी। माता-पिता में से कोई एक संक्रमण से जान गंवा चुका है तो बच्चे की आधी फीस माफ होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 08:06 PM (IST)
कोरोना प्रभावित परिवारों के बच्चों को अलीगढ़ 
के कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल ने दी फीस में राहत
कोरोना प्रभावित परिवारों के बच्चों को अलीगढ़ के कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल ने दी फीस में राहत

जासं, अलीगढ़ : कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल ने कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले अभिभावकों के बच्चों को फीस में राहत देने का फैसला लिया है। कोविड संक्रमण से किसी बच्चे के माता-पिता की मौत हो गई है तो उसकी सालभर की फीस माफ होगी। माता-पिता में से कोई एक संक्रमण से जान गंवा चुका है तो बच्चे की आधी फीस माफ होगी। ये सुविधा किसी भी कक्षा के विद्यार्थी के लिए 12वीं तक की पढ़ाई पूरी होने तक लागू रहेगी।

स्कूल के प्रबंध निदेशक प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से कई परिवारों में माता-पिता में से किसी एक का निधन हो गया है या दोनों की मौत हो गई। ऐसे परिवारों के बच्चों को पढ़ाई जारी रखने में दिक्कत न हो, इसलिए इंटर तक लगातार फीस माफ करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवारों के बच्चों को स्कूल ड्रेस में भी कोई खर्च नहीं करना है। स्कूल की ओर से ड्रेस भी उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे विद्यार्थी व उनके स्वजन कोरोना संक्रमण से राहत मिलने के बाद या फोन पर स्कूल प्रबंधन से संपर्क कर सकते हैं।

.........

आधी फीस देकर पढ़

रहे डेढ़ दर्जन बच्चे

स्कूल की प्रधानाचार्य नंदिनी सिंह अग्रवाल ने बताया कि पिछले कोरोना काल के दौरान सामान्य परिस्थितियों में भी अगर किसी बच्चे के पिता का देहांत हुआ या वो फीस देने में अक्षम रहा और उसकी मां ने स्कूल प्रबंधन से संपर्क कर समस्या बताई तो उस बच्चे की भी आधी फीस माफ की गई। उनकी पढ़ाई कराई जा रही है। ऐसे करीब डेढ़ दर्जन बच्चे अभी भी स्कूल में शिक्षा पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी