अलीगढ़ में आइजी के बेटे ने आरटीओ में कार चलाकर दिया ड्राइविंग टेस्ट

सड़क सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के नियमों में सख्ती कर दी है। मंगलवार को पारदर्शिता को दृष्टिगत रखते हुए अलीगढ़ मंडल के आइजी पीयूष मोर्डिया ने अपने बेटे को आरटीओ दफ्तर भेजकर पहले कार चलवायी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:27 PM (IST)
अलीगढ़ में आइजी के बेटे ने आरटीओ में कार चलाकर दिया ड्राइविंग टेस्ट
आइजी पीयूष मोर्डिया ने अपने बेटे को आरटीओ दफ्तर भेजकर पहले कार चलवायी।

अलीगढ़, जेएनएन। सड़क सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के नियमों में सख्ती कर दी है। मंगलवार को पारदर्शिता को दृष्टिगत रखते हुए अलीगढ़ मंडल के आइजी पीयूष मोर्डिया ने अपने बेटे को आरटीओ दफ्तर भेजकर पहले कार चलवायी। फिर कंप्यूटर पर भी टेस्ट दिलवाकर न केवल एक नई मिसाल कायम की, बल्कि आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरुक होने का संदेश भी देने का काम किया है। 

यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया

आरटीओ प्रशासन केडी सिंह गौर ने बताया कि परिवहन विभाग नवंबर माह में यातायात जागरुकता माह के रुप में मनाकर जन सामान्य को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया जा रहा है। इस क्रम में आइजी पीयूष मोर्डिया के बेटे सम्यक मोर्डिया का ड्राइविंग टेस्ट के लिए स्लॉट बुक था । इस संबंध में आइजी ने साफ निर्देशित किया कि टेस्ट में पास होने पर ही ड्राइविंग लाइसेंस जारी किया जाए। इस पर परिवहन अधिकारियों व सम्भागीय निरीक्षक की मौजूदगी में सम्यक मोर्डिया का टेस्टिंग ट्रेक पर कार चलवाकर ड्राइविंग व कंप्यूटर पर टेस्ट लिया गया। जिसमें सम्यक मोर्डिया ने टेस्ट पास कर लिया। आरटीओ श्री गौर ने बताया कि आइजी  पीयूष मोर्डिया के इस कदम से जिले के नागरिकों व वाहन चालकों में एक सकारात्मक संदेश गया है। उन्होंने साफ किया कि ड्राइविंग टेस्ट पास करने के उपरांत ही आवेदकों को लाइसेंस जारी किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी