अलीगढ़ में बसपा बूथ स्तर तक कमेटियों को करेगी अपडेट, विस्‍तार से जानिए रणनीति

बसपा में मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारियों की नियुक्ति के बाद पार्टी में सक्रियता तेज हो गई है। आगरा- अलीगढ़ मिर्जापुर व लखनऊ के मुख्य सेक्टर प्रभारी व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली ने जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:25 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:25 AM (IST)
अलीगढ़ में बसपा बूथ स्तर तक कमेटियों को करेगी अपडेट, विस्‍तार से जानिए रणनीति
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली ने जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। बसपा में मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारियों की नियुक्ति के बाद पार्टी में सक्रियता तेज हो गई है। आगरा- अलीगढ़, मिर्जापुर व लखनऊ के मुख्य सेक्टर प्रभारी व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बाबू मुनकाद अली ने जिलाध्यक्षों को बूथ स्तर तक उन्हीं कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देने के लिए निर्देश दिए है, जिन्होंने संगठन को लेकर गंभीरता व सक्रियता दिखाई है। इस पर अमल करने का काम तेजी से शुरू हो चुका है। मंडल के साथ जिले में संगठन की कमजोर कमियों को खोजा जा रहा है। जिलाध्यक्षों ने नगर अध्यक्ष व विधानसभा के मुख्य सेक्टर प्रभारियों से बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की सक्रियता का पैमाना लगाने के निर्देश दिए हैं। उनके द्वारा जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में सक्रियता कितनी रही, वह भी माप दंड होगा।

मुकनाद अली और अधिक ताकतवर बने

पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद मुनकाद अली को आगरा व अलीगढ़ मंडल की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया था। इनकी जगह शमसुद्दीन राइन को नियुक्त किया गया था। पार्टी सुप्रीमों मायावती ने जब पंचायत चुनाव की समीक्षा की तो 19 जून को बाबू मुनकाद अली को फिर से आगरा- अलीगढ़ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी का अतिरिक्त चार्ज हो दिया गया। राइन को वापस बुला लिया गया।

अब पूर्व सांसद मुनकाद अली और भी ताकतबर बनकर उभरे हैं। इन्होंने 20 जून को बैठक में विधानसभा स्तर पर संगठन की कमजोर कमियों को दूर करते हुए बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं।

इन्हें दी गई है जिम्मेदारी

कमेटियों के गठन करने की जिम्मेदारी अलीगढ़ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी सूरज सिंह, अरविंद आदित्य, अशोक सिंह, रणवीर कश्यप, बिजेंद्र सिंह विक्रम, अलीगढ़ जिलाध्यक्ष रतन दीप सिंह, एटा के जिलाध्यक्ष बलवीर भास्कर ,कासगंज के जिलाध्यक्ष , हाथरस के जिलाध्यक्ष महेश बाबू कुशवाह, राजकुमार शम्मी, रजिया खान, फारुख अहमद, आरिफ बॉबी अब्बासी, मोहम्मद बिलाल, तिलक राज यादव, गजराज सिंह विमल, सुरेश गौतम एड, अर्जुन स्वामी , डा. मेराज अली, डॉ पहल सिंह, सुवोध सिद्धार्थ, हेमंत पुष्कर,जावेदुल हसन, केपी सिंह , रविंद्र बौद्ध, छत्रपाल सिंह आदि हैं।

भाई चार कमेटी साधेगी जातीय संतुलन

बसपा सुप्रीमों मायावती ने जातीय संतुलन साधने के लिए भाईचार कमेटियों के गठन के निर्देश भी दिए हैं। अलीगढ़ मंडल के सामाजिक भाईचार सेक्टर के शिव कांत शर्मा व ओम प्रकाश सिंह को सेक्टर संयोजक बनाया है। शर्मा पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सिंह बामसेफ के संयोजक का दायित्व देख चुके हैं। यह भी बूथ स्तर तक कमेटियों का गठन करेंगे।

chat bot
आपका साथी