अलीगढ़ में बाइक सवारों ने रंगबाजी में घूमते हुए थाने के सामने की थी फायरिंग

सासनीगेट थाना क्षेत्र के जयगंज रोड पर थाने के सामने से हुड़दंग मचाते हुए निकले युवक रंगबाजी में घूम रहे थे। पुलिस ने इनकी तलाश में 20 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसके बाद फायरिंग करने वाले आरोपित की पहचान कराकर उसे दबोच लिया गया।

Anil KushwahaTue, 30 Nov 2021 07:04 AM (IST)
सासनीगेट थाना क्षेत्र के जयगंज रोड पर थाने के सामने से हुड़दंग मचाते निकले युवक रंगबाजी में घूम रहे थे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सासनीगेट थाना क्षेत्र के जयगंज रोड पर थाने के सामने से हुड़दंग मचाते हुए निकले युवक रंगबाजी में घूम रहे थे। पुलिस ने इनकी तलाश में 20 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इसके बाद फायरिंग करने वाले आरोपित की पहचान कराकर उसे दबोच लिया गया। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस लगी हुई है।

एक दर्जन बाइक पर करीब दो दर्जन युवकों ने निकाली थी रैली

सासनीगेट चौराहे से जयगंज की तरफ जाने वाले रास्ते पर रविवार को 10-12 बाइकों पर करीब 20-25 युवक रैली के रूप में निकले थे। थाने के सामने से हुड़दंग मचाते हुए निकले युवकों में से एक ने 35 नंबर स्कूल के पास हवाई फायरिंग की। सब्जी मंडी से बाइकों को फिर लौटाकर लाए और दोबारा फायर किया। इसके बाद गलियों में होते हुए फरार हो गए। पुलिस ने फायरिंग करने व 7 सीएलए एक्ट की धारा में अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। कैमरे खंगाले तो बुलेट बाइक पर पीछे बैठा एक युवक फायरिंग करते हुए नजर आया। इसके बाद सासनीगेट चौराहे पर लगे कैमरों को तलाशा गया, जहां बाइक का नंबर मिल गया। इस आधार पर पुलिस युवक तक पहुंची। सासनीगेट इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि सोमवार को नीम करोली मंदिर के पास से मडराक थाना क्षेत्र के नई बस्ती पड़ियावली निवासी तरुण कुमार उर्फ अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है। तरुण ही बुलेट के पीछे बैठा था और फायरिंग की थी। इसके पास से एक तमंचा भी बरामद किया गया है।

जेल जा चुका है आरोपित

आरोपित के खिलाफ आर्म्स एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि एक साल पहले भी आरोपित तरुण एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि रैली के रूप में रंगबाजी करते हुए घूम रहे थे, तभी फायरिंग की। रैली क्यों निकाली जा रही थी, इस बारे में तरुण कुछ नहीं बता सका। पुलिस के आने से पहले गलियों से होते हुए भाग गए। अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

एक युवक की लोकेशन मथुरा में

पुलिस के मुताबिक, बुलेट बाइक को चलाने वाले युवक पहचान खिरनीगेट निवासी कान्हा पंडित के रूप में हुई है। लेकिन, वह फरार है। उसकी लोकेशन मथुरा में है। ऐसे में एक टीम मथुरा भी जा सकती है।

रोल माडल 'अपराधी' है तो माता-पिता हो जाएं सतर्क : एसएसपी

अलीगढ़ । इंटरनेट मीडिया के दौर में इन दिनों वेब सीरीज का युवाओं में खासा क्रेज है। कई वेब सीरीज ऐसी हैं, जिनमें अपराध व अपराधियों के बारे में दर्शाया जाता है। ऐसे में कुछ युवा यहां से प्रेरित भी हो जाते हैं। इसे लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने युवाओं के माता-पिता से सतर्क होने की अपील है। एसएसपी ने कहा कि यदि किसी का रोल माडल कोई मोहल्ले, वेब सीरीज का अपराधी या गुंडा किस्म का व्यक्ति है, तो उसके माता-पिता सतर्क हो जाएं। उनको सही राह दिखाएं। इसके अलावा तथाकथित आपराधिक रोल माडल की सूचना एंटी क्राइम हेल्पलाइन 9454402817 पर दर्ज कराएं। इस नंबर पर वाट्सएप के माध्यम से भी सूचना दी जा सकती है। इसके अलावा आपरेशन निहत्था के तहत अवैध रूप से हथियार रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.