अलीगढ़ में वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ शुरू, ग्रामीणों में खलबली

कि गांव के ही सतीश कुमार उर्फ छविराम पुत्र जोधपालसिंह सहित कई अन्य लोगों ने वन विभाग की करीब 15 - 20 बीघा जमीन पर करीब 20 वर्षों से अपना अवैध कब्जा जमा रखा है जिसकी शिकायत वह काफी समय से जिले के अधिकारियों से करता चला आ रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:24 PM (IST)
अलीगढ़ में वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ शुरू, ग्रामीणों में खलबली
जमीन पर करीब 20 वर्षों से अपना अवैध कब्जा जमा रखा है।

अलीगढ़, जेएनएन। अकराबाद क्षेत्र के गांव हैदरनगर (नानऊ) में वन विभाग की जमीन पर वर्षों से अबैध कब्जा जमाये बैठे लोगों के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद वन विभाग ऐक्शन में आ गया है। फोरेस्टर अवधेश कुमार व बीट प्रभारी दीपक कुमार ने राजस्व विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचकर वन विभाग की बताई जा रही जमीन की पैमाइश कराकर भूमि को चिन्हित कियाहै।

यह है मामला

गांव हैदर नगर निवासी शिकायतकर्ता यतीश पाल सिंह पुत्र रछपाल सिंह द्वारा मुख्यमंत्री तथा जिले के अधिकारियों को दी शिकायत में कहा है कि गांव के ही सतीश कुमार उर्फ छविराम पुत्र जोधपालसिंह सहित कई अन्य लोगों ने वन विभाग की करीब 15 - 20 बीघा जमीन पर करीब 20 वर्षों से अपना अवैध कब्जा जमा रखा है। जिसकी शिकायत वह काफी समय से जिले के अधिकारियों से करता चला आ रहा है। शिकायत का संज्ञान लेते हुए राजस्व विभाग की टीम के लेखपाल गंगेश नारायण व उमेश चंद्र शर्मा ने वन विभाग के दरोगा अवधेश पाल तथा बीट प्रभारी दीपक कुमार के साथ शिकायतकर्ता व आरोपित पक्ष को मौके पर बुलाकर जमीन की पैमाइश कर जमीन को चिन्हित किया है।

लेखपाल ने बताया है कि जमीन की जांच पड़ताल कर ली गई है। जिसकी जांच रिपोर्ट वह अपने उच्च अधिकारियों को देगें। शिकायतकर्ता ने बताया है कि पैमाइश करने आई टीम ने चिन्हित की गई भूमि पर चूना आदि से निशान देही नहीं कराई है।आरोपित पुनः कब्जा कर सकते है। वन विभाग को चिन्हित की गई भूमि के चारों सिरों पर खाई खुदवाकर भूमि को अपने कब्जे लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी