मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर अलीगढ़ में शुरू हुआ मेडिकल सुविधाओं में सुधार Aligarh news

सीएम योगी के निर्देश पर प्रशासन ने मेडिकल सुविधाओं में सुधार शुरू कर दिया है। अब चिकित्सक समेत अन्य पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। मंगलवार को इसके लिए सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने अधीनस्थ अफसरों के साथ इनके अभ्यर्थियों के साक्षात्कार किये।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:23 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर अलीगढ़ में शुरू हुआ मेडिकल सुविधाओं में सुधार Aligarh news
सीएम योगी के निर्देश पर प्रशासन ने मेडिकल सुविधाओं में सुधार शुरू कर दिया है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  सीएम योगी के निर्देश पर प्रशासन ने मेडिकल सुविधाओं में सुधार शुरू कर दिया है। अब चिकित्सक समेत अन्य पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। मंगलवार को इसके लिए सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने अधीनस्थ अफसरों के साथ इनके अभ्यर्थियों के साक्षात्कार किये। इसमे कुल 83 लोग शामिल हुए।

मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए साक्षात्कार

सीडीओ ने बताया कि मुख्यमंत्री  द्वारा दिये गए निर्देशों के क्रम में मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए साक्षात्कार किया गया है। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार में योग्य पाए जाने वाले उम्मीदवारों को संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए तैनात किया जाएगा। उन्होंने बताया कि  जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए डीएम  द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि सीएचसी अतरौली एवं छेरत होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज को डेडीकेटेड कोविड-19 हास्पिटल के रूप में संचालित किया जाए। मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए मेडिकल एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती वाक-इन-इंटरव्यू के आधार पर की जाए। सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि कोविड-19 डेडिकेटेड हास्पिटल अतरौली में फिजिशियन एवं एनस्थेटिस्ट के 6-6 पदों के लिए साक्षात्कार किया जाना था, लेकिन साक्षात्कार में एनस्थेटिस्ट के पद पर 01 अभ्यर्थी द्वारा साक्षात्कार में प्रतिभाग किया गया।

30 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार

इसी प्रकार से होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज छेरत एवं अतरौली चिकित्सालय के लिए 4-4 सामान्य चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के सापेक्ष 30 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार किया गया है। उन्होंने बताया कि होम्योपैथिक मेडिकल कालेज छेरत में 04 फार्मासिस्ट के पदों के सापेक्ष 54 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के लिए पंजीकरण कराया , लेकिन 02 अभ्यर्थी कोविड पाजिटिव पाये जाने के कारण 52 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया। उन्होंने बताया कि होम्योपैथिक मेडिकल कालेज छेरत के लिए 18 एवं अतरौली चिकित्सालय के लिए 04 स्टाफ नर्स की नियुक्ति के लिए 112 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। इनका  साक्षात्कार बुधवार को किया जाएगा। अभ्यर्थियों की नियुक्ति उनकी योग्यता के आधार पर चयन समिति के निर्णय के उपरान्त की जाएगी।

chat bot
आपका साथी