स्क्रीनिग व दवा वितरण को लेकर दिए महत्वपूर्ण निर्देश

स्क्रीनिग व दवा वितरण को लेकर दिए महत्वपूर्ण निर्देश

शुक्रवार को एसडीएम व तहसीलदार ने सीएचसी पर एएनएम के साथ बैठक की। बैठक में स्क्रीनिंग दवा वितरण पर चर्चा हुई।

JagranFri, 07 May 2021 10:11 PM (IST)

अलीगढ़: शुक्रवार को एसडीएम व तहसीलदार ने सीएचसी पर एएनएम के साथ बैठक की। बैठक में स्क्रीनिग व दवा वितरण को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए।

डीएम के निर्देश पर एसडीएम कुलदेव सिंह ने नगर के लक्ष्मण देवदत्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी को अवगत कराया कि निगरानी समिति ग्राम पंचायत में स्क्रीनिग का कार्य करती रहेगी। यदि किसी व्यक्ति के शरीर में बुखार, जुकाम, खांसी एवं सांस की तकलीफ दिखाई पड़ती है तो उसको दवा वितरण करें। इसके साथ ही संदिग्ध मरीजों की सूचना तत्काल संबंधित एमओआइसी को उपलब्ध करा कर सैंपलिग कराई जाए। इस मौके पर तहसीलदार सौरभ यादव मौजूद रहे।

दवा वितरण में सहयोग करें ग्राम प्रधान: एसडीएम प्रवीण यादव ने शुक्रवार को तहसील सभागार में चंडौस, जवां, लोधा व खैर ब्लाक से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ग्राम प्रधान गांवों में सैनिटाइज कराएं। गांवों में बाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों की जानकारी देने के साथ ही उन्हें होम आइसोलेट कराया जाए। गांव-गांव में सर्दी-खांसी, बुखार आदि से पीड़ितों को आशा कार्यकर्ता दवाओं की किट का वितरण कर रही है, उसमें प्रधान सहयोग करें। जिन ग्राम पंचायतों में गोशाला संचालित हैं, वहां पर प्रधान गोवंशों के लिए चारा-पानी आदि की समुचित व्यवस्था कराएं। इस मौके पर नायब तहसीलदार संदीप चौधरी, आरके वाजिद हुसैन, कानूनगो राष्ट्र गौरव, मुकेश कुमार सिंह, योगेश गुप्ता, जितेंद्र सिंह, प्रवीन कुमार सिंह भोला, प्रकाश चौधरी उर्फ बनी सिंह, नीरज शर्मा आदि मौजूद रहे।

होम्योपैथिक की रोग प्रतिरोधक दवा बांटी: जवां के राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज के प्राचार्य योगेंद्र सिंह माहुर के दिशा निर्देशन में जाइड्स वेलनेस कंपनी के कर्मचारियों को शुक्रवार को कोरोना रोग से संबंधित रोग प्रतिरोधक दवा का वितरण एचओडी डा. निमेष कुमार व डाक्टर पुष्पराज सिंह राजपूत द्वारा किया गया। इस अवसर पर 603 लोगों को दवा दी गई। इसके अलावा होम्योपैथिक चिकित्सक डाक्टर आरके शर्मा ने राधा गैसेस ऑक्सीजन प्लांट के बाहर आक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों के परिजनों को आक्सीजन लेवल बढ़ाने वाली होम्योपैथिक दवा का वितरण किया एवं लोगों को दवा की उपयोगिता व उसके प्रयोग के बारे में भी जानकारी दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.