IMA Protest Day: आइएमए ने कहा, व्‍यर्थ नहीं जाएगी डाक्‍टरोंं की शहादत Aligarh News

आईएमए के सचिव डॉ. भरत कुमार वार्ष्णेय ने कहा पिछले दो सप्ताह के अंदर असम बिहार पश्चिम बंगाल दिल्ली उत्तर प्रदेशकर्नाटक और कई अन्य जगहों पर डॉक्टरों पर हिंसा की कई घटनाएं हो चुकी हैं। कई डॉक्टरों की हड्डियां भी टूटी और कई गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 03:10 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 03:10 PM (IST)
IMA Protest Day: आइएमए ने कहा, व्‍यर्थ नहीं जाएगी डाक्‍टरोंं की शहादत Aligarh News
हाईटेक पैथोलॉजी पर राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाया गया।

अलीगढ़, जेएनएन। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अलीगढ़ इकाई द्वारा मानिक चौक स्‍थित हाईटेक पैथोलॉजी पर राष्ट्रीय विरोध दिवस मनाया गया। विरोध प्रदर्शन के बाद  प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी  को दिया गया। 'योद्धाओं की रक्षा करो' नारे के साथ कोरोना काल में इलाज करते अपनी जान गंवाने वाले डाक्टरों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

अंत में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया। आइएमए के अध्यक्ष डॉ विपिन गुप्ता ने कहा कि आइएमए अपने उन सभी 724 योद्धाओं को श्रद्धांजलि देता है जिन्होंने महामारी की दूसरी लहर के दौरान अपनी शहादत दी है। हमारे डॉक्टर 724 योद्धाओं की जान गंवा देने के बावजूद समर्पण भाव से स्वास्थ्य सेवा देते आ रहे हैं और कई डॉक्टर संक्रमित भी हो चुके हैं।

हिंसक घटनाओं में शामिल हुए डाक्‍टर

आईएमए के सचिव डॉ. भरत कुमार वार्ष्णेय ने कहा, 'पिछले दो सप्ताह के अंदर असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश,कर्नाटक और कई अन्य जगहों पर डॉक्टरों पर हिंसा की कई घटनाएं हो चुकी हैं। कई डॉक्टरों की हड्डियां भी टूटी और कई गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। महिला डॉक्टरों के साथ भी गाली-गलौच और हिंसक घटनाएं हुई हैं। आइएमए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील करता है कि स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराई जाए। हम उनसे केंद्रीय अस्पताल और हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स सुरक्षा अधिनियम में आईपीसी की धारा और आपराधिक गतिविधि संहिता शामिल करने कीअपील करते हैं। प्रत्येक अस्पताल की सुरक्षा के मानक बढ़ाने, अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित करने, दोषियों के खिलाफ फास्टट्रैक अदालत में सुनवाई और उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाने के प्रावधान की अपील करते हैं।डॉ अभिषेक कुमार सिंह ने कहा हिंसा के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शित करने के लिए डॉक्टर काला बिल्ला, काले झंडे, काले मास्क, काली रिबन, काली शर्ट पहनकर नाराजगी प्रकट की।

ये रहे मौजूद

विरोध प्रदर्शन के बाद सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। इसके बाद सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया के साथ संवाददाता सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा। जब तक हमारी ये सभी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन में डॉ प्रदीप बंसल डॉ सुवेक वार्ष्णेय डॉ जयंत शर्मा डॉ आलोक कुलश्रेष्ठ , डॉ विजय पाल, डॉ जॉली वार्ष्णेय, डॉ लावनीष अग्रवाल, डॉ  सुरभि अग्रवाल डॉ नेहा त्यागी सिंह  डॉक्टर निखिल शर्मा, डॉ अनूप कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी