ढाबे पर बेची जा रही थी अवैध शराब,एसआइ व सिपाही निलंबित Aligarh news

हाथरस जंक्शन क्षेत्र में ढाबों पर अवैध शराब की बिक्री करने और शराब पिलाने की शिकायत एसपी को प्राप्त हो रही थी। लेकिन हाथरस जंक्शन पुलिस ने मामले को हल्के में लिया। सीओ सिकंदाराराऊ को जांच पड़ताल करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 05:18 PM (IST)
ढाबे पर बेची जा रही थी अवैध शराब,एसआइ व सिपाही निलंबित Aligarh news
सीओ सिकंदराराऊ ने कैलोरा चौराहे के निकट पंकज ढाबे पर अवैध शराब बेचते हुए एक युवक को पकड़ लिया।

हाथरस, जेएनएन ।  हाथरस जंक्शन क्षेत्र में ढाबों पर अवैध शराब की बिक्री करने और शराब पिलाने की शिकायत एसपी को प्राप्त हो रही थी। लेकिन हाथरस जंक्शन पुलिस ने मामले को हल्के में लिया। सीओ सिकंदाराराऊ को जांच पड़ताल करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। सीओ सिकंदराराऊ ने कैलोरा चौराहे के निकट पंकज ढाबे पर अवैध शराब बेचते हुए एक युवक को पकड़ लिया। अब सीओ सिकंदराराऊ की रिपोर्ट पर एसपी ने हल्का इंचार्ज व बीट सिपाही को निलंबित कर प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है। आबकारी विभाग के कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरते जाने पर जांच कर कार्रवाई किए जाने के लिए डीएम व आबकारी अधिकारी को रिपोर्ट भेजी है।

लगातार मिल रही थी शिकायत

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो जाने के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है। एसपी विनीत जायसवाल ने भी जिले में समस्त प्रभारी निरीक्षकों को निर्देश दिए थे कि यदि कहीं अवैध शराब की बिक्री हो रही हो तो तत्काल कार्रवाई की जाए। पिछले कुछ दिनों से हाथरस जंक्शन क्षेत्र के ढाबो व रेस्टोरेंट में अवैध शराब की बिक्री किए जाने और शराब पिलाने की शिकायत एसपी के पास पहुंच रही थी। एसपी ने कार्रवाई किए जाने के निर्देश प्रभारी निरीक्षक हाथरस जंक्शन राजीव यादव को दिए थे। लेकिन इलाका पुलिस के द्वारा कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई। जब पुन पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत पहुंची तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए सीओ सिकंदराराऊ सुरेंद्र सिंह को जांच पड़ताल करने के निर्देश दिए।

लंबे समय से बेची जा रही थी अवैध शराब

एसपी विनीत जायसवाल से निर्देश मिलने के बाद सीओ सिकंदराराऊ सुरेंद्र सिंह ने कैलोरा चौराहे के निकट पंकज ढाबे पर छापेमारी की। जहां संजय निवासी देवी नगर,हाथरस जंक्शन अवैध शराब की बिक्री करते हुए मिला। छानबीन करने के बाद ढाबे से 23 क्वार्टर अवैध देशी व अंग्रेजी शराब के बरामद किए गए। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि ढाबे पर पिछले लंबे समय से लोगों को अवैध शराब बेची व पिलाई जा रही है। बता दे कि ढाबा संचालक को सफेद पोश और खाकी का संरक्षण मिला हुआ था। तभी तो पिछले लंबे समय से इस अवैध कार्य को वो कर रहा था। आरोपित संजय के खिलाफ कोतवाली हाथरस जंक्शन में विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

हल्का इंचार्ज व बीट सिपाही निलंबित

सीओ सिकंदराराऊ ने कार्रवाई किए जाने के बाद अपनी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंप दी। अब उस रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने क्षेत्र के हल्का इंचार्ज उपनिरीक्षक अमर सिंह व बीट मुख्य आरक्षी रामखिलाड़ी को निलंबित कर दिया है। तथा प्रभारी निरीक्षक हाथरस जंक्शन के शिथिलता बरतने पर उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए है। स्थानीय स्तर पर अवैध शराब की बिक्री को रोकने हेतु आबकारी विभाग का भी दायित्व है। कि क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री रोकने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाये। लेकिन आबकारी विभाग के संबंधित कर्मचारियों द्वारा इस दिशा में कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की गयी। जिसके संबंध में आबकारी विभाग के जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई किए जाने के लिए डीएम व जिला आबकारी अधिकारी को एसपी द्वारा रिपोर्ट भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी