अलीगढ़ में लाकडाउन की आड़ में बढ़ गए अवैध निर्माण, प्राधिकरण करेगा कार्रवाई Aligarh news

कोरोना के चलते लागू किए गए लाकडाउन की आड़ में अवैध निर्माण बढ़ गए हैं। शहर के हर क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण हो रहे हैं। ऐसे में प्राधिरकण ने इनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:07 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:14 PM (IST)
अलीगढ़ में लाकडाउन की आड़ में बढ़ गए अवैध निर्माण, प्राधिकरण करेगा कार्रवाई  Aligarh news
कोरोना के चलते लागू किए गए लाकडाउन की आड़ में अवैध निर्माण बढ़ गए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना के चलते लागू किए गए लाकडाउन की आड़ में अवैध निर्माण बढ़ गए हैं। शहर के हर क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण हो रहे हैं। ऐसे में प्राधिरकण ने इनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। सभी थाना क्षेत्रों की टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। सप्ताह में अब दिन के हिसाब से अभियान चलेगा। हर दिन प्राधिकरण किसी ने किसी क्षेत्र में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करेगा।

ये है नियम

प्राधिकरण क्षेत्र में भवन निर्माण से पहले एडीए से अनुमति लेना जरूरी होता है। नक्शा पास कराने के लिए कामर्शियल व आवासीय भवनों के लिए अलग-अलग शुल्क तय है। इसी से होने वाली आय से एडीए शहर में विकास कार्य कराता है। तीन साल से नक्शा पास करने की प्रक्रिया को आनलाइन कर दिया गया है। आवेदक सीधे नक्शा जमा करके पास करा सकता है।

नहीं थमती रफ्तार

अब कोरोना के चलते अप्रैल व मई में लाकडाउन लगा रहा है। प्राधिकरण के अफसर भी कम ही क्षेत्र में निकले हैं। इसी की आड़ में लोगों ने अवैध निर्माण कर लिए गए हैं। शहर के हर क्षेत्र में निर्माण कार्य चल रहे हैं। रामघाट रोड हो या फिर आगरा रोड, हर क्षेत्र में आवासीय व व्यावसायिक भवनों पर निर्माण कार्य चल रहा है। सेंटर प्वाइंट पर भी इन दिनों कई व्यावसायिक भवनों पर काम चल रहा है। ऐसे में अब प्राधिरकण ने इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है। प्रभारी सचिव अर्जुन सिंह तोमर ने बताया कि अब प्राधिकरण अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। जवां क्षेत्र से इसकी शुरुआत हो गई है। अब जल्द ही अन्य थाना क्षेत्रों में भी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी