वैश्य समाज की राजनीति में अनदेखी नहीं होगी बर्दाश्त : राजेंद्र

मानव महाजन ने कहा कि यह महाकुंभ वैश्य व्यापारी समाज की दिशा और दशा तय करेगा। इसमें एक लाख वैश्य व्यापारी शामिल होंगे। यह शीर्ष नेतृत्व के समक्ष अपनी भागीदारी को लेकर शंखनाद करेंगे भाजपा राष्ट्र के नव निर्माण में जुटी हुई है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:08 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:15 AM (IST)
वैश्य समाज की राजनीति में अनदेखी नहीं होगी बर्दाश्त : राजेंद्र
गाजियाबाद में होने वाले वैश्य-व्यापारी महाकुंभ की तैयारियों को लेकर बृज क्षेत्र के 15 जिलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुईा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। 19 दिसंबर को गाजियाबाद में होने वाले वैश्य-व्यापारी महाकुंभ की तैयारियों को लेकर बृज क्षेत्र के 15 जिलों के प्रतिनिधियों की मंगलवार को एक बैठक आगरा रोड स्थित ग्रीन व्यू रिसोर्ट में हुई। बरेली से आये उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज की राजनीति में अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने महाकुंभ का मानव महाजन को सहसंयोजक बनाया है।

व्‍यापारी समाज की दिशा व दशा तय करेगा महाकुंभ

मानव महाजन ने कहा कि यह महाकुंभ वैश्य व्यापारी समाज की दिशा और दशा तय करेगा। इसमें एक लाख वैश्य व्यापारी शामिल होंगे। यह शीर्ष नेतृत्व के समक्ष अपनी भागीदारी को लेकर शंखनाद करेंगे भाजपा राष्ट्र के नव निर्माण में जुटी हुई है। इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। लेकिन समुचित सियासी हिस्सेदारी के लिए शीर्ष नेतृत्व के समक्ष वैश्य समाज अपनी आवाज बुलंद करने से भी पीछे नहीं हटेगा। वहीं अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के जिलाध्यक्ष कमल गुप्ता अलीगढ़ के सहसंयोजक होंगे। उनके साथ सह संयोजक विनोद गुप्ता बालाजी,लोकेश वार्ष्णेय,हिमांशु मित्तल,गौरव अग्रवाल,गौरव , डा. आरके गुप्ता,अजय लिथो होंगे। महाकुंभ में अलीगढ़ से 2000 से भी अधिक वैश्य व्यापारी भाग लेंगे।

राजनीति में समाज की उपेक्षा बर्दाश्‍त नहीं

कमल गुप्ता ने कहा कि वैश्य व्यापारी समाज अब राजनीति में उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेगा। हमें अपनी सियासी हिस्सेदारी के लिए जंग लड़नी होगी। यह तभी संभव होगा, जब वैश्य समाज एकजुटता दिखा। वैश्य समाज अपनी शक्ति को पहिचाने। वैश्य महाकुंभ में महिलाएं व बेटियों को भी शामिल करने के लिए प्रेरित करें। सभी संयोजक वाहन व अन्य व्यवस्थाओं में जुट जाएं। इस बैठक में आगरा से संजय गुप्ता,हाथरस से विपिन वार्ष्णेय, फिरोजाबाद से नानक चंद्र अग्रवाल, मथुरा से मुकेश वार्ष्णेय, वृंदावन से हरिओम अग्रवाल, मैनपुरी से आलोक गुप्ता, एटा से प्रदीप गुप्ता,कासगंज से दिनेश गुप्ता,बदायूं से स्वतंत्र प्रकाश गुप्ता,बरेली से आशीष गुप्ता, पीलीभीत से राकेश गुप्ता आदि को संयोजक बनाया गया।

chat bot
आपका साथी