Aligarh Municipal Corporation: बदहाल सड़कों को अनदेखा कर मिनी नुमाइश की तैयारी में जुटा निगम

दीपावली मेला आयोजित करने के शासन के निर्देश क्या हुए नगर निगम का पूरा अमला इसकी तैयारियों में जुट गया है। साज-सज्जा टैंट के लिए लाखों रुपये के ठेके दिए जा रहे हैं। टीवी कलाकार बुलाए गए हैं

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:33 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:33 PM (IST)
Aligarh Municipal Corporation: बदहाल सड़कों को अनदेखा कर मिनी नुमाइश की तैयारी में जुटा निगम
टैंट के लिए लाखों रुपये के ठेके दिए जा रहे हैं। टीवी कलाकार बुलाए गए हैं,

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। दीपावली मेला आयोजित करने के शासन के निर्देश क्या हुए, नगर निगम का पूरा अमला इसकी तैयारियों में जुट गया है। साज-सज्जा, टैंट के लिए लाखों रुपये के ठेके दिए जा रहे हैं। टीवी कलाकार बुलाए गए हैं, यूट्यूब पाप सिंगर भी इस नुमाइश में हिस्सा लेंगी। पंजाबी नाइट, डांडिया जैसे कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार कर ली है। सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने के आदेश हैं तो कराने ही होंगे, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उन बदहाल सड़कों को नजरअंदाज कर दिया जाए, जिनसे हर रोज लाखों लोग गुजरते हैं और परेशान होते हैं। इन्हीं सड़कों से ही दर्शक मेले में आएंगे, विभागीय अधिकारी ये भी नहीं सोच रहे।

यह सरकार की मंशा

प्रदेश सरकार ने इस बार दीपावली पर पटरी दुकानदों का कारोबार बढ़ाने के उद्देश्य से दीपावली मेला आयोजित करने के जिला स्तर पर निर्देश दिए हैं। निर्देश हैं कि मेले में पटरी दुकानदारों को समुचित स्थान उपलब्ध कराया जाए। फूड स्टाल और बच्चों के मनारंजन के लिए झूले आदि भी लगवाए जाएं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए मंच की व्यवस्था हो। मेले को आकर्षक बनाने के लिए सेल्फी प्वाइंट, सेल्फी विद ग्रेट लीडर्स, विभिन्न प्रकार की प्रगतियोगिताएं आयोजित की जाएं। इसके अलावा स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के एक डेडीकेटड पंजीकरण डेस्क की व्यवस्था करने के भी दिशा-निर्देश हैं। प्रत्येक शहर में डीएम की अध्यक्षता में आयोजन कमेटी बनाने को कहा गया है। एसएसपी, एसपी, सीएमओ, ईओ, जिला सूचना अधिकारी व डीएम द्वारा नामित एक अधिकारी इस कमेटी का सदस्य होगा। आदेशों के अनुपालन में नगर निगम ने 28 अक्टूबर से तीन नवंबर तक रंगारंग कार्यक्रम कराने की रूपरेखा तैयार कर ली है। इनमें राजस्थानी लोक नृत्य, कवि सम्मेलन, मुशायरा, डांडिया, मैजिक शो, लाफ्टर शो, अलीगढ़ आइडल, फैशन शो, रसिया दंगल, मास्टर शेफ, बाडी बिल्डिंग शो आदि आयोजन लगभग तय हैं। टीवी सीरियल भाभी जी घर पर हैं, के कलाकार सक्सेना जी और यूट्यूब की पाप सिंगर रेवीका को भी बुलाया गया है। लोगों का कहना है कि शहर में जब इतनी समस्याएं हैं तो इतने बड़े आयोजन की आवश्यकता क्या है। आयोजन जरूरी है तो सड़कें भी ठीक कराई जाएं। कुछ पार्षद भी इस पर आपत्ति जता चुके हैं।

chat bot
आपका साथी