हाथरस में वाहन की फिटनेस करानी है तो करें शाम तक इंतजार, ये है वजह

फिटनेस करानी है तो आपको वाहन लेकर शाम तक इंतजार करना पड़ेगा। जी हां एआरटीओ कार्यालय में आने वाले वाहन स्वामियों को फिटनेस को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां आरआई दोपहर बाद बैठने से यह समस्याएं पैदा हो रही हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:44 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:44 AM (IST)
हाथरस में वाहन की फिटनेस करानी है तो करें शाम तक इंतजार, ये है वजह
आरआई दोपहर बाद बैठने से यह समस्याएं पैदा हो रही हैं।

हाथरस, जेएनएन। फिटनेस करानी है तो आपको वाहन लेकर शाम तक इंतजार करना पड़ेगा। जी हां एआरटीओ कार्यालय में आने वाले वाहन स्वामियों को फिटनेस को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां आरआई दोपहर बाद बैठने से यह समस्याएं पैदा हो रही हैं।

ये हैं हालात

सड़कों पर वाहन चलाने हैं तो उनकी फिटनेस करानी होगी। यह फिटनेस सभी व्यवसायिक वाहनों की जाती है। इनमें टेंपो, कार, मैजिक, ट्रक, बस, एंबुलेंस सहित हल्के व भारी वाहन शामिल हैं। इनकी फिटनेस सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में तैनात संभागीय निरीक्षक द्वारा की जाती है। उनके द्वारा वाहनों का तकनीकी रूप से परीक्षण किया जाता है। यहां एअारटीओ कार्यालय में तैनात आरआई संतोष कुमार को अलीगढ़ एआरटीओ कार्यालय में अतिरिक्त कार्य सौंप दिया गया है। वहां के आरआई का ट्रांसफर होने से उन्हें कार्यभार देखना पड़ रहा है।

शाम तक हो पाती है वाहनों की फिटनेस

आरआई संतोष कुमार सुबह के समय अलीगढ़ के एआरटीओ कार्यालय में कार्यभार देखते हैं। वहां से दोपहर बाद करीब 3 बजे हाथरस आते हैं। फिटनेस के लिए वाहन स्वामी अपना वाहन लेकर सुबह 10 बजे ही आ जाते हैं। इसके लिए एआरटीओ कार्यालय के पीछे वाहनों की लंबी कतार लग जाती हैं। आरआई के आने के बाद ही शाम तक वाहन की फिटनेस वाहन स्वामी को मिल पाती है।

नियमित आरआई के नहीं बैठने से हो रही दिक्कतें

परिवहन विभाग के कार्यालय में वाहन या ड्राईविंग लाइसेंस संबंधी कोई कार्य कराने से पहले उसके लिए आनलाइन स्लाट लेना पड़ता है। निर्धारित स्लाट वाले दिन ही फिटनेस कराने के लिए कार्यालय वाहन लेकर जाना जरूरी है। कार्यालय में फिटनेस के लिए प्रतिदिन करीब 50 वाहन आते हैं। आरआई के नियमित रूप से आरआई के नहीं होने से वाहन स्वामियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अलीगढ़ कार्यालय में आरआई नहीं होने से दोनों जगह का कार्य यहां के आरआई को देखना पड़ रहा है। वहां पर आरआई की तैनाती हो जाने पर कार्यालय आरआई फुल टाइम बैठने लगेंगे।

- नीतू सिंह, एआरटीओ प्रशासन

chat bot
आपका साथी