सपा सरकार बनी तो दी जाएगी पीड़ितों को नौकरी

जासं अलीगढ़ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के आठ सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मौके पर पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 12:52 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 12:52 AM (IST)
सपा सरकार बनी तो दी 
जाएगी पीड़ितों को नौकरी
सपा सरकार बनी तो दी जाएगी पीड़ितों को नौकरी

जासं, अलीगढ़ : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के आठ सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को जहरीली शराब से प्रभावित गांवों का दौरा किया। पीड़ित परिवारों से मिलकर सांत्वना दी। 50-50 लाख रुपये मुआवजा व सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संघर्ष करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार आती है तो पीड़ित परिवार से एक-एक व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी।

प्रतिनिधि मंडल में जिलाध्यक्ष गिरीश यादव, महानगर अध्यक्ष अब्दुल हमीद घोषी, एमएलसी जसवंत सिंह, पूर्व एमएलसी असीम यादव, पूर्व सांसद बिजेंद्र सिंह, पूर्व विधायक वीरेश यादव, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विनोद सविता और प्रशांत वाल्मीकि थे। सुबह 11 बजे सपा नेताओं ने चंदनियां में पीड़ितों से मुलाकात की। फिर लोधा क्षेत्र के गांव करसुआ, रायट, नंदपुर पला, हैवतपुर के अलावा छेरत व अंडला में भी पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाया। सरकार व प्रशासन द्वारा मिली आर्थिक सहायता की जानकारी ली। लोगों ने बताया कि जहरीली शराब से प्रशासन 25, सीएमओ 28 और सांसद 35 मौत बता रहे हैं, जबकि 88 लोगों के पोस्टमार्टम हो चुके हैं। कई शव को बिना पोस्टमार्टम के ही दफना दिए गए। गांवों का दौरा करने के बाद सपा नेता पार्टी कार्यालय पर मीडिया से रूबरू हुए। इस अवसर पर रत्नाकर पांडेय, मुकेश माहेश्वरी, संजय शर्मा, रामवीर सिंह, कासिफ आब्दी, अर्जुन सिंह, डा. गुलिस्ताना, संतोष यादव, सोनू शर्मा आदि मौजूद रहे।

अब देसी दुकानों पर ट्रेटा पैक शराब की होगी बिक्री : जहरीली शराब कांड के बाद अब प्रशासन ने जिले में अग्रिम आदेशों तक ट्रेटा पैक में शराब की ही बिक्री करने का निर्णय लिया है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं, गुड इवनिंग ब्रांड की शराब (पौवा) को वापस मंगाया जा रहा है। जहरीली शराब कांड से जिले में अब तक 89 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने मंगलवार को पूरे जिले की 249 देसी दुकानों से गुड इवनिग ब्रांड का पुराना स्टाक वापस मंगाने के आदेश दिए थे।

एक महीने में 8.60 लाख लीटर की खपतजिले में 8.60 लाख लीटर प्रति महीने जिले में देसी शराब की खपत होती है। इसमें 90 फीसद तक गुड इवनिग ब्रांड होती है। चूंकि महीने के अंत में यह घटना हुई है, इसलिए माना जा रहा है कि 80 फीसद तक शराब की खपत हो चुकी थी। 20 फीसद के करीब स्टाक होगा।

chat bot
आपका साथी