भूगर्भ जल के गिरते स्तर को नहीं बचाया तो होंगे गंभीर परिणाम

जल संरक्षण एवं पर्यावरण को लेकर केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जल जीवन मिशन हर घर नल से जल योजना के तहत रविवार को ग्राम धनसारी में श्याम ग्रामोद्योग संस्थान नगला बादशाह के कार्यकर्ताओं ने सभी ग्राम वासियों को शुद्ध पेयजल पाइप कनेक्शन लगवाने और उससे होने वाले लाभ बताए।

JagranMon, 31 May 2021 12:36 AM (IST)
भूगर्भ जल के गिरते स्तर को नहीं बचाया तो होंगे गंभीर परिणाम

अलीगढ़ : जल संरक्षण एवं पर्यावरण को लेकर केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जल जीवन मिशन' हर घर, नल से जल' योजना के तहत रविवार को ग्राम धनसारी में श्याम ग्रामोद्योग संस्थान, नगला बादशाह के कार्यकर्ताओं ने सभी ग्राम वासियों को शुद्ध पेयजल, पाइप कनेक्शन लगवाने और उससे होने वाले लाभ बताए।

इस संस्थान को राज्य सरकार द्वारा शुद्ध पेयजल की आपूर्ति, आपूर्ति के कार्यान्वयन हेतु जल जीवन मिशन राष्ट्रीय योजना में (आइएसए) के रूप में चयनित किया गया है। संस्था के प्रोजेक्ट डायरेक्टर लोकेश कुमार, जिला समन्वयक टिकू शर्मा एवं आइएसए टीम के सदस्य अनुराग, अमित, मनोज, सारिक अली, शांति स्वरूप एवं सोनू शर्मा द्वारा गांव में बैठक की गई। मुख्य वक्ता टिकू शर्मा ने सभी ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल की आवश्यकता एवं सदुपयोग के बारे में विस्तार पूर्वक समझाया। उन्होंने अशुद्ध जल से होने वाली दूरगामी बीमारियों से भी लोगों को अवगत कराया। कहा कि हमें अपने आने वाले समय और अगली पीढी के जीवन को सुगम बनाने के लिए जल की एक-एक बूंद को सहेजना है। अगर हमने जल के उपयोग को सीमित और उचित मात्रा में नहीं किया तो वह दिन दूर नहीं, जब हम और हमारी आने वाली पीढी पानी के लिए तरसती नजर आएगी। कार्यक्रम में ग्राम वासियों ने घरों में पानी की बर्बादी को रोकने का जिम्मा उठाया। कार्यक्रम में प्रधान पति वकील खान, शुद्ध पेयजल समिति के सदस्य अशोक, रियाज, मुवीज, टोडी सिंह, मोहम्मद खालिद, वकील, यासीन, रुखसाना, अकबर अली एवं आइएसए कार्यकर्ता एवं काफी संख्या में गांव की महिलाएं व पुरुष उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.