चुनाव प्रक्रिया में बाधा डाली तो गैंगस्टर में होगी कार्रवाई

चुनाव प्रक्रिया में बाधा डाली तो गैंगस्टर में होगी कार्रवाई

एसएसपी ने दी चेतावनी मतदान केंद्रों का भ्रमण करके लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा।

JagranWed, 28 Apr 2021 07:54 PM (IST)

जासं, अलीगढ़ : पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बुधवार को मतदान केंद्रों का भ्रमण करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। स्पष्ट कहा कि किसी भी कीमत पर कानून हाथ में न लें। अगर किसी ने अराजकता फैलाई या चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश की तो गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई की जाएगी। यहीं नहीं, माहौल बिगाड़ने वालों के सहयोगी व संबंधियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्हें जेल भेजा जाएगा। ऐसे में इस तरह का कोई कृत्य न करें। चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए सहयोग करें।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बुधवार को देवसैनी, कमालपुर व धनीपुर मंडी समेत क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्र वाले गांवों का दौरा किया। यहां सेक्टर जोनल पुलिस अधिकारी को ड्यूटी के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। कहा कि मतदान केंद्रों पर तैनात पुलिस बल की उपस्थिति सूची चस्पा की जाए। यहां पीने के पानी की समुचित व्यवस्था हो। उन्होंने कुछ केंद्रों के पास दो सौ मीटर के दायरे में प्रत्याशियों के चस्पा पोस्टरों को हटवाने के लिए भी कहा। एसएसपी ने बताया कि जिलेभर में ग्राम पंचायतों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील प्लस केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। सशस्त्र जवानों की मोबाइल टीमें अधिकारियों की टीमों में शामिल रहेंगी। किसी भी केंद्र पर फायरिग व पथराव जैसी घटनाओं से निबटने के लिए आधुनिक हथियार टियर गन, चिली बम, रबर गन से पुलिस फोर्स को लैस किया गया है। मतदान के दौरान चुनाव को प्रभावित करने वाले लोगों को चिह्नित करने के लिए इस बार पुलिस विभाग ने वीडियो सर्विलांस टीमों का भी गठन किया। यह टीमें दंगा संभावित व चुनाव प्रक्रिया में दखल डालने की सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचेंगी। इसके साथ ही डीएम, एसएसपी व अपर पुलिस अधीक्षक के साथ रिजर्व पुलिस टीमें गश्त पर रहेंगी।

मतदान के बाद शांतिपूर्वक घर जाएं

एसएसपी ने कहा कि मतदाता वोट डालने के बाद शांतिपूर्वक अपने-अपने घर आ जाएं। किसी भी प्रकार की अफवाह व विवादों पर ध्यान न दें। लालच देकर वोट मांगने वाले प्रत्याशियों की बातों में बिल्कुल न आएं। ऐसा करने वाले लोगों के बारे में गोपनीय ढंग से चुनाव हेल्पलाइन नंबर 9528031331 पर सूचना दें। इसमें प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

चार कंपनी पीएसी रहेगी तैनात

350 मोबाइल टीम, 203 सेक्टर जोनल पुलिस टीम, 25 गश्त टीम, 24 जोनल मोबाइल टीम, चार पीएसी कंपनी, 12 सीओ, 25 थाना प्रभारी, 65 इंस्पेक्टर, 2865 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल, 195 महिला कांस्टेबल, 293 रिक्रुट कांस्टेबल, 4103 होमगार्ड, 25 पीआरडी, 12 अग्निशमन टीम।

कोरोना की गाइडलाइन का करें पालन

एसएसपी ने पुलिस फोर्स व लोगों से भी अपील की है कि कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करें। मास्क जरूर पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.