अलीगढ़ में जुआ, सट्टा व शराब की तस्करी हो रही है तो 9454402817 पर बताएं

जनता गैरकानूनी अपराध की फोटो या वीडियो भी पुलिस को भेज सकती है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने गली-मोहल्लों में होने वाले गैरकानूनी अपराध पर शिकंजा कसने के लिए रविवार को एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। खास बात ये है कि इसी नंबर पर वाट्सएप भी चलेगा। जनता गैरकानूनी अपराध की फोटो या वीडियो भी पुलिस को भेज सकती है।

Sandeep Kumar SaxenaSun, 18 Apr 2021 04:05 PM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। आपकी गली, मोहल्ले में अगर कहीं भी जुआ, सट्टा, मादक व शराब की तस्करी हो रही है तो 9454402817 पर काल करके पुलिस को सूचना दें।  निश्चिंत रहें, आपकी पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने गली-मोहल्लों में होने वाले गैरकानूनी अपराध पर शिकंजा कसने के लिए रविवार को एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। खास बात ये है कि इसी नंबर पर वाट्सएप भी चलेगा। जनता गैरकानूनी अपराध की फोटो या वीडियो भी पुलिस को भेज सकती है। 

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अक्सर देखने में आता है कि जुआ, सट्टा व अवैध शराब की बिक्री जैसे गली-मोहल्ले के अपराधों के चलते समाज के लोगों को दिक्कतें होती हैं। कई बार लोग इसकी सूचना तक नहीं दे पाते। ऐसे में अलीगढ़ की जनता के लिए एक एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर 9454402817 जारी किया है। इस नंबर पर वाट्सएप भी जारी रहेगा। सूचनाकर्ता का नाम गोपनीय रहेगा। एसएसपी ने बताया कि नंबर सातों दिन 24 घंटे चालू रहेगा। रोजाना इसकी मानीटरिंग कराई जाएगी। एसएसपी से लोगों से अनुरोध किया है कि अगर मोहल्ले में कोई गैरकानूनी अपराध हो रहा है तो सूचना दें। जैसे ही कोई सूचना मिलेगा, तत्काल प्रभाव से उसे तस्दीक कराया जाएगा। इसके बाद कार्रवाई होगी। एसएसपी ने कहा कि इस नंबर पर सिर्फ गैरकानूनी अपराधों की सूचना देनी है। सिविल मामलों जैसे झगड़े, मारपीट आदि की सूचना न दें। 

थाना व चौकी प्रभारियों को चेतावनी 

एसएसपी ने जिलेभर के थाना व चौकी प्रभारियों को चेतावनी भी दी। कहा है कि बेहतर होगा कि इस तरह के अपराध को थानाध्यक्ष व चौकी इंचार्ज स्वयं बंद करवा दें। यदि गोपनीय जानकारी पर पता चला कि कहीं भी इस तरह के मामलों में स्थानीय पुलिस की भूमिका संदिग्ध है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि ऐसे मामलों में किसी तरह से पुलिस का संरक्षण नहीं होना चाहिए। साथ ही लोगों के बीच इस नंबर को ज्यादा से ज्यादा प्रसारित भी करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.