सर... मैंने मर्जी से शादी की है अब पुलिस परेशान कर रही है

सीएम भले पुलिस के व्यवहार में सुधार के निर्देश देती रहती हैै लेकिन पुलिस से संबंधित शिकायतें कम नहीं हो पा रहीं। उच्चाधिकारियों के यहां आए दिन कोई न कोई फरियादी पुलिस की ही शिकायतें लिए होता है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 12:48 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 12:48 PM (IST)
सर... मैंने मर्जी से शादी की है  अब पुलिस परेशान कर रही है
एसएसपी कार्यालय पर पहुंच गए लोगों में एेसे भी हैं, जो पुलिस से ही परेशान हैं

जेएनएन,  अलीगढ़ ।  सर, मैं बालिग हूं, अपना अच्छा-बुरा जानती हूं। घरवालों की मर्जी के बिना एक साल पहले शादी कर ली है। अब स्वजन उसकी जान के पीछे पड़े हैं। पिता ने थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है और पुलिस उसके पति के रिश्तेदारों को परेशान कर रही है। दबाव बनाने के लिए पुलिस ने चार दिन से उसके ननदोई को थाने में बिठा रखा है। यह शिकायत अतरौली के गांव जगतपुर नहल की युवती प्रीति ने एसपी देहात शुभम पटेल से की। 

यह की शिकायत 

प्रीति ने बताया कि उसने 10 जुलाई 2019 को छर्रा के गांव सिंहावली निवासी सत्येंद्र कुमार ने आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था। प्रीति ने शादी के दस्तावेज बतौर साक्ष्य भी पेश किए। प्रीति के अनुसार शादी के बाद से ही ससुराल में पति संग रह रही है और चार माह की गर्भवती है। आरोप लगाया कि उसके पिता ने 15 अक्टूबर को अतरौली थाने में उसके पति के खिलाफ बहला-फुसलाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस ससुरालियों पर दबाव बना रही है। उसके ननदोई को पुलिस ने चार दिन से थाने में बिठा रखा है। प्रीति ने मुकदमे को समाप्त कराने की मांग की। इस संबंध में एसपी देहात शुभम पटेल ने बताया कि प्रीति के कोर्ट में  बयान दर्ज कराए जा रहे हैं। बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

छेड़छाड़ में माफी नहीं, सीधे होगी कार्रवाई

सीएम योगी के निर्देश पर चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान में पुलिस छेड़छाड़ की घटनाओं पर सख्ती से कार्रवाई करेगी। महिला अपराधों से जुड़े लंबित मामलों का निस्तारण करने में भी पुलिस जुट गई है। महिलाओं को जागरूक करने के लिए भी पुलिस अभियान चला रही है। एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने बताया कि छेड़छाड़ व महिलाओं से जुड़े अपराधों पर पहले से ही सख्ती बरती जा रही है। हत्या, अपहरण, छेड़छाड़, दुष्कर्म व महिला संबंधी अपराधों में अब तक फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ लंबित विवेचनाओं का निस्तारण कर उनमें चार्जशीट, कोर्ट में साक्ष्य, बयान आदि की कार्रवाई में तेजी लाई जा रही है। स्कूली छात्राओं व युवतियों से छेड़छाड़ करने वाले शोहदों की धरपकड़ के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड सक्रिय हो गए हैैं।  

chat bot
आपका साथी