अलीगढ़ में 100 बेड की सुविधा बीमा अस्पताल में कराई जाएगी

अलीगढ़ में 100 बेड की सुविधा बीमा अस्पताल में कराई जाएगी

सांसद सतीश कुमार गौतम ने सासनीगेट स्थित ईएसआइ हास्पिटल का बुधवार को निरीक्षण किया।

JagranThu, 29 Apr 2021 01:59 AM (IST)

जासं, अलीगढ़: सांसद सतीश कुमार गौतम ने सासनीगेट स्थित ईएसआइ हास्पिटल का बुधवार को निरीक्षण किया। सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार के अंतर्गत संचालित बीमा अस्पताल ऐसे समय में उपयोगी साबित हो सकता है। सांसद ने कहा कि अस्पताल के विस्तारीकरण एवं नवीनीकरण के लिए वह प्रयास करेंगे। साथ ही मौजूदा स्थिति में जो भी व्यवस्था हो जाए उसे तुरंत कराया जाए। अस्पताल में अत्याधुनिक 100 बेड की स्थापना के लिए श्रम एवं रोजगार मंत्री नई दिल्ली संतोष कुमार गंगवार को पत्र भी लिखा। इसमें उन्होंने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र में आपके मंत्रालय के अंतर्गत आने वाला ईएसआइ हास्पिटल संचालित है। यहां उपयोगी भवन मौजूद है, मगर भवन के आकार के मुकाबले इसका ठीक उपयोग नहीं हो पा रहा है। सुझाव है कि देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अस्पताल में तुरंत सुविधाएं मुहैया कराई जाएं, जिससे आसपास के कस्बों के मरीजों के लिए काफी सुविधा होगी। यहां कम से कम 100 बेड जिसमें 25 फीसद वेंटीलेटर की सुविधा हो। साथ ही आइसीयू की सुविधा मिले। इससे मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। सांसद ने आक्सीजन प्लांट भी लगाने की मांग की, जिससे मरीजों को दिक्कत न हो।

194 मरीजों ने दी कोरोना को मात, 320 संक्रमित

जासं, अलीगढ़: कोरोना संक्रमण दर में वृद्धि के साथ अब रिकवरी रेट में सुधार हो रहा है। बुधवार को 194 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी। सभी को अस्पतालों व होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज कर दिया। हालांकि, 320 नए संक्रमित मरीज भी सामने आए। इसमें कोरोना कंट्रोल रूम की प्रभारी स्मृति गौतम, एएमयू के तीन प्रोफेसर, दीनदयाल अस्पताल के तीन कर्मचारियों समेत पांच स्वास्थ्य कर्मी, डीआइजी आफिस का कर्मचारी भी शामिल है। वहीं, महापौर मो. फुरकान के पीआरओ वीरेंद्र सक्सेना समेत 11 लोगों की मृत्यु हो गई। दीनदयाल अस्पताल में आठ, मेडिकल कालेज में दो व जिला अस्पताल में एक मरीज की मृत्यु की सूचना आई। यहां मिले संक्रमित मरीज

विष्णुपुरी स्थित हास्पिटल में पांच मरीज, विद्या नगर में तीन, सर सैयद नगर में तीन, जमालपुर में पांच, जनकपुरी में तीन, इंजीनियर कालोनी में दो, चौधरी विहार क्वार्सी में तीन, साकेत कालोनी में दो, कुलदीप विहार में दो, शताब्दी नगर में दो, प्रेम नगर में दो, सुरेंद्र नगर में चार, कपिल विहार में पांच, हरि विलास नगर में दो, शिवाजीपुरम रामघाट रोड में छह, मित्र नगर में दो, पंच नगरी में तीन, शांति नगर में दो, सासनी गेट क्षेत्र में आठ, ग्रीन पार्क अपार्टमेंट में चार, आवास विकास कालोनी जेल रोड में दो, स्वर्ण जयंती नगर में छह, विशाल नगर आइटीआइ रोड में दो, आरके पुरम में तीन, दुर्गा नगर सासनी गेट में तीन,अतरौली के गांव सैदलमपुर में चार, मोहल्ला खत्रीपाड़ा में दो, पाली में दो, रामपुर में चार, सीएचसी हरदुआगंज, पीएचसी बरौली, पीएचसी छेरत, पीएचसी छलेसर, केपीएच में चार, वीआइपी गेस्ट हाउस केपीएच, आमलपुर सुबकरा में दो, सीएचसी खैर, आंबेडकर कालोनी क्वार्सी में तीन समेत शहर के कई हिस्सों में संक्रमित मरीज मिले।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.