अलीगढ़ में उमस व गर्मी निकाल रही लोगों का पसीना, तापमान 40 डिग्री पहुंचा

बार-बार बदलता मौसम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। शुक्रवार व शनिवार को सुबह बूंदाबांदी व बादल छाने से राहत मिली तो रविवार को तेज धूप व उमस से लोग परेशान हैं। धूप की तेजी तो लोगों को परेशान कर ही रही है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:39 PM (IST)
अलीगढ़ में उमस व गर्मी निकाल रही लोगों का पसीना, तापमान 40 डिग्री पहुंचा
बार-बार बदलता मौसम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। बार-बार बदलता मौसम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। शुक्रवार व शनिवार को सुबह बूंदाबांदी व बादल छाने से राहत मिली तो रविवार को तेज धूप व उमस से लोग परेशान हैं। धूप की तेजी तो लोगों को परेशान कर ही रही है। साथ में उमस के चलते सुबह सात से 11 बजे तक खरीदारी करने निकले लोग पसीने से तर-बतर हो गए। 

तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज 

दोपहर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। कोरोना संक्रमण काल में कभी बादल तो कभी धूप होने से लाेगों को वायरल इंफेक्शन का भी सामना करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण व वायरल इंफेक्शन के लक्षण करीब-करीब एक जैसे ही होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दो दिन पहले बादल छाने व हल्की बारिश से मिली राहत के चलते घरों में एसी-कूलर बंद कर दिए गए थे। मगर अब रविवार को फिर से इनको चालू करने को लोग मजबूर हैं। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगले दो से तीन दिन में फिर से बादल रहेंगे व सुबह व रात में हल्की बारिश भी हो सकती है। इस बदलाव को लेकर लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

सजी तरबूज व गन्ने के रस की दुकानें

गर्मी के तेवर तल्ख होते ही सड़क किनारे तरबूज व गन्ने के रस की दुकानें भी सज गई हैं। तरबूज के बड़े-बड़े ढेर दुकानदार लगाए बैठे हैं। वहीं राहगीर गन्ने के रस की दुकान पर रुककर गला तर कर गर्मी से राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि चिकित्सकों का कहना है कि तेज धूप में चलते हुए अचानक गन्ने का ठंडा जूस पीना भी सेहत के लिए ठीक नहीं है।

chat bot
आपका साथी