अलीगढ़ में होटल-रेस्टोरेंट व माल खुले, पहले दिन नहीं दिखी भीड़

बाजार भी रात नौ बजे तक रहे गुलजार मास्क लगाकर ही निकले लोग।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:13 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:13 AM (IST)
अलीगढ़ में होटल-रेस्टोरेंट व माल खुले, पहले दिन नहीं दिखी भीड़
अलीगढ़ में होटल-रेस्टोरेंट व माल खुले, पहले दिन नहीं दिखी भीड़

जासं, अलीगढ़ : लाकडाउन के करीब पौने दो माह बाद सोमवार को शहर में होटल, रेस्टोरेंट व माल खुल गए। पहले दिन ज्यादा भीड़-भाड़ नहीं दिखी। कम संख्या में ही लोग व्यंजनों का स्वाद लेने पहुंचे। शहर में अधिकतर स्थानों पर सख्ती दिखी। सैनिटाइजेशन के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया। बाजार भी रात नौ बजे गुलजार हुए। अब तक शाम सात बजे तक खुल रहे थे।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश सरकार ने लाकडाउन लगा रखा था। इसमें धीरे-धीरे छूट मिलनी शुरू हुई। पहले बाजार को सुबह नौ से शाम सात बजे तक खोला जा रहा था। माल, रेस्टोरेंट व होटल बंद थे। अब नए आदेश में सभी प्रकार के बाजारों का समय सुबह सात से रात के नौ बजे तक किया गया है। सोमवार से होटल, रेस्टोंरट भी खुलने शुरू हो गए। दोपहर में माल और रेस्टोरेंट में रौनक दिखी। 50 फीसद की क्षमता के साथ लोगों ने व्यंजनों का आनंद लिया। इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पूर्ण पालन किया गया। सैनेटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही प्रवेश दिया गया। कुछ स्थानों पर बिना मास्क के भी लोग घूमते दिखे। माल के अंदर दो से तीन ग्राहक एक बार में प्रवेश दिया गया।

......

चार कोरोना संक्रमित स्वस्थ,

एक नया मरीज भी निकला

जास, अलीगढ़ : जिले में सोमवार को मात्र एक कोरोना संक्रमित मरीज जैतपुरा जंगलगढ़ी में मिला। चार मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जनपद में मात्र 34 सक्रिय मरीज रह गए हैं।

डिस्चार्ज नहीं हो रहा मरीज : जीटी रोड स्थित निजी कोविड सेंटर में एक मरीज लंबे समय से भर्ती है। दीनदयाल अस्पताल के अलावा सभी कोविड केयर सेंटर खाली हो चुके हैं, केवल इसी मरीज की वजह से हास्पिटल खाली नहीं हो रहा है। सीएमओ डा. बीपीएस कल्याणी ने मरीज के डिस्चार्ज न होने पर हास्पिटल संचालक से जवाब-तलब किया। सीएमओ के अनुसार संचालक ने बताया कि मरीज खुद ही डिस्चार्ज नहीं होना चाहता है। कई बार स्वजन को समझाया गया कि वह ठीक है घर ले जाओ, मगर मरीज तैयार नहीं है।

chat bot
आपका साथी