Corona infection : इम्‍युनिटी बढ़ाने को बंदियों को दी जा रही होम्‍योपैथिक दवा Aligarh news

जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है उससे कोई अछूता नहीं बच रहा। जिला कारागार के अंदर की दुनिया भी प्रभावित हो रही है। इसके लिए जेल प्रशासन ऐहतियात बरतते हुए कई उपाय अपना लिए हैं। बंदियों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए होम्योपैथिक दवा दी जा रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 01:47 PM (IST)
Corona infection : इम्‍युनिटी बढ़ाने को बंदियों को दी जा रही होम्‍योपैथिक दवा Aligarh news
जिला कारागार में वर्तमान में 3600 कैदी-बंदी मौजूद हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उससे कोई अछूता नहीं बच रहा। जिला कारागार के अंदर की दुनिया भी प्रभावित हो रही है। इसके लिए जेल प्रशासन ऐहतियात बरतते हुए कई उपाय अपना लिए हैं। इसके तहत बंदियों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए उन्हें होम्योपैथिक दवा दी जा रही है। इसके साथ ही हल्दी का दूध और काढ़ा भी दिया जा रहा है। वहीं जेल के डाक्टर लगातार बंदियों से उनका हाल-चाल जा रहे हैं।

वर्तमान में जिला कारागार में 3600 कैदी

जिला कारागार में वर्तमान में 3600 कैदी-बंदी मौजूद हैं। इनमें हाथरस के बंदी भी शामिल हैं। रोजाना 30-35 बंदी नए दाखिल होते हैं। ऐसे में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए जेल प्रशासन भी फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। जहां बंदियों को काढ़ा व हल्दी का दूध पिलाया जा रहा है, वहीं उनके इलाज की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जेल में बंदियों के लिए एल-वन अस्पताल बनाया गया है, जहां 13 बंदियों का इलाज चल रहा है। इनमें 11 बंदी नए हैं। वहीं एक महिला बंदी भी आइसोलेट है। इसी के साथ अब बंदियों को हल्की का दूध व काढ़ा दिया जा रहा है। वहीं इम्युनिटी बढ़ाने के लिए होम्योपैथिक दवा दी जा रही है। बता दें कि बीते दिनों श्री वार्ष्णेय मंदिर की ओर से जेल प्रशासन को आर्सेनिक अल्बम दवाई उपलब्ध कराई गई थी। वरिष्ठ जेल अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि कोरोना काल में बंदियों की सेहत को लेकर जेल प्रशासन पूरा सावधानी बरत रहा है। बंदियों को होम्योपैथिक दवा दी जा रही है। साथ ही हल्दी का दूध व काढ़ा भी दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी