छह दिसंबर को मथुरा नहीं जाएगी हिंदू महासभा, घरों में ही होगा ठाकुर जी का जलाभिषेक, जानिए पूरा मामला

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। छह दिसंबर को हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से मथुरा जाने के एलान के बाद से शहर में भी हलचलें तेज हो गईं हैं। हालांकि हिंदू महासभा ने माहौल को देखते हुए छह दिसंबर के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

Anil KushwahaThu, 02 Dec 2021 03:17 PM (IST)
छह दिसंबर को हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से मथुरा जाने के एलान के बाद शहर में हलचलें तेज हो गईं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। छह दिसंबर को हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से मथुरा जाने के एलान के बाद से शहर में भी हलचलें तेज हो गईं हैं। हालांकि, हिंदू महासभा ने माहौल को देखते हुए छह दिसंबर के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। मथुरा में धारा 144 लागू होने के चलते कार्यक्रम में न जाने का निर्णय लिया गया है। हमारी टीम छह दिसंबर को अपने-अपने घरों में ही ठाकुरजी को जलाभिषेक करेगी।

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया था बयान

बीते दिनों प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान से राजनीति गरमा गयी है। एक कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अयोध्‍या और काशी सज रही है अब मथुरा की बारी है। उनके इस कथन को विपक्षी दलों के नेताओं ने लपक लिया। अगले वर्ष उत्‍तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव संभावित है जिसके देखते हुए हर दल इस मौके को भुनाना चाहता है। माहौल न खराब होने पाए इसलिए प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। मथुरा का माहौल न खराब होने पाए इसलिए हिंदू महासभा ने छह दिसंबर को मथुरा जाने का कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया है।

संगठन ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगा जिससे किसी को दिक्‍कत हो

हिंदू महासभा की जिलाध्यक्ष गौरी पाठक ने कहा कि हमारी प्राथमिकता में शांति व्यवस्था सबसे पहले है। इसलिए संगठन कोई ऐसा कदम नहीं उठाएगा, जिससे किसी को भी दिक्कत हो। हम सभी ने अलग-अलग पवित्र नदियों, गुरुद्वारों, मंदिर और शक्तिपीठों से जल एकत्रित किया। उसे मथुरा श्रीकृष्ण जन्म स्थान पर चढ़ाने का निर्णय पहले लिया गया था। मगर, अब स्थगित कर दिया गया है। बिना प्रशासन की अनुमति के हम नहीं जाएंगे। क्योंकि कुछ अराजकतत्व माहौल को खराब कर सकते हैं। इसलिए निर्णय लिया गया है कि छह दिसंबर को हम सभी अपने-अपने घरों पर ठाकुरजी को जलाभिषेक करेंगे और पूजन करेंग। इस मौके पर क्षमा शर्मा, वर्षा, सुमन शर्मा, प्रमिला, मंजू, भावना उपाध्याय, सविता, गीता आदि मौजूद थीं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.