Hindu Jagran Manch : हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने कहा, अब नहीं होने देंगे ये सब, जानिए क्‍या है मामला

दिल्ली से गिरफ्तार किए गए उमर गौतम एवं मुफ्ती जहांगीर आलम द्वारा पिछले कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश के अंदर प्रलोभन देकर एक हजार से ज्यादा हिंदुओं को धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बनाए जाने की जानकारी मिलने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में गुस्सा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:37 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:37 PM (IST)
Hindu Jagran Manch : हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने कहा, अब नहीं होने देंगे ये सब, जानिए क्‍या है मामला
हिंदुओं को धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बनाए जाने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में गुस्सा है।

हाथरस, जेएनएन। दिल्ली से गिरफ्तार किए गए उमर गौतम एवं मुफ्ती जहांगीर आलम द्वारा पिछले कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश के अंदर प्रलोभन देकर एक हजार से ज्यादा हिंदुओं को धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बनाए जाने की जानकारी मिलने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। मंच के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर हाथरस जनपद की चारों तहसीलों में देश के प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।

मामले की हो उच्‍च स्‍तरीय जांच

हिंदू जागरण मंच के दर्जनों कार्यकर्ता तहसील सदर पर पहुंचे जहां उन्होंने नारेबाजी करते हुए उप जिलाधिकारी सदर की अनुपस्थिति में तहसीलदार सदर को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए मांग की गई कि हिंदुओं का धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। ऐसे गिरोहों को कहां से धर्मांतरण के लिए पैसा मिल रहा है इसकी भी उच्च स्तरीय जांच की जाए हिंदुओं का प्रलोभन देकर धर्म धर्मांतरण कराना कानूनन अपराध है। धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही हो। इस मामले में कठोर कानून बनाए जाएं। देश के सभी मदरसों एवं इस्लामिक शिक्षण संस्थानों की उच्च स्तरीय जांच की जाए क्योंकि ऐसे संस्थानों के तार भी धर्मांतरण कराने वाले गिरोह से जुड़े हो सकते हैं। धर्मांतरण कराने वाले इस गिरोह ने मूक-बधिर बच्चों को भी अपना शिकार बनाया है। कुछ बच्चे गायब भी हुए हैं। इसकी भी उच्च स्तरीय जांच हो।

ये रहे मौजूद

ज्ञापन देने वाले प्रमुख पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं में हिंदू जागरण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक रंजन आर्य, जिला अध्यक्ष संदीप शर्मा, जिला महामंत्री नरेंद्र प्रेमी, जिला मंत्री रविंद्र रावत, नगर महामंत्री मोर मुकुट वर्मा, नगर कोषाध्यक्ष नरेश वार्ष्णेय, युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष राजू पाथरे, वीरांगना वाहिनी की जिला उपाध्यक्ष सरिता सिंह बघेल, जिला महामंत्री दुर्गेश वार्ष्णेय, नगर अध्यक्ष , सुनीता वर्मा, भूमि संरक्षण के नगर अध्यक्ष सोनू कश्यप उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी