यहां भी अस्थायी कनेक्शनों पर लाखों का है बकाया, कार्रवाई पर होगी लाखों की वसूली, जानिए मामला Hathras News

झांसी और नोएडा में अस्थायी कनेक्शन देकर विभाग को करोड़ों का चूना लगाने के बाद जनपद में बिजली विभाग के अफसर सक्रिय हो गए हैं। निर्माण कार्यों के लिए अस्थायी कनेक्शनों की जांच में 18 कनेक्शन सामने आए हैं। इन पर लाखों रुपये का बकाया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 01:06 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:15 PM (IST)
यहां भी अस्थायी कनेक्शनों पर लाखों का है बकाया, कार्रवाई पर होगी लाखों की वसूली, जानिए मामला Hathras News
हाथरस में निर्माण कार्यों के लिए अस्थायी कनेक्शनों की जांच में 18 कनेक्शन सामने आए हैं।

हाथरस, जागरण संवाददाता।  झांसी और नोएडा में अस्थायी कनेक्शन देकर विभाग को करोड़ों का चूना लगाने के बाद जनपद में बिजली विभाग के अफसर सक्रिय हो गए हैं। निर्माण कार्यों के लिए अस्थायी कनेक्शनों की जांच में 18 कनेक्शन सामने आए हैं। विभाग का कहना है कि इन पर लाखों रुपये का बकाया है। अगर इनके खिलाफ कार्रवाई होती है तो विभाग को लाखों का राजस्‍व मिलेगा।

जनपद में चार साल पहले 68 कनेक्शन

जनपद में बिजली विभाग की ओर से चार साल पहले 2017 में 68 अस्थायी कनेक्शन दिए गए थे। यह कनेक्शन कोल्ड स्टोर, निजी स्कूल, मैरिज होम व अन्य के निर्माण कार्य के दौरान दिए गए थे। धीरे-धीरे यह कनेक्शन कम होते चले गए। विभाग का दावा है कि इन कनेक्शनों का भुगतान होता रहा। इस समय 18 कनेक्शन चल रहे हैं। जनपद में चार डिवीजन है। इसमें पहली डिवीजन में 11 कनेक्शन, दूसरी में दो, तीसरी में तीन और चौथी डिवीजन में दो कनेक्शन चल रहे हैं। इन कनेक्शनों पर तीन लाख रुपये का बकाया चल रहा है।

नाेएडा व झांसी में अस्‍थायी कनेक्‍शन के नाम पर करोड़ों का चूना

नोएडा और झांसी में अस्थायी कनेक्शन के नाम पर बिजली विभाग को करोड़ों रुपये का चूना लगाया जा चुका है। जानकार बताते हैं कि कुछ अस्थायी कनेक्शन ऐसे चल रहे थे जिनका विभाग के पास रिकार्ड ही नहीं थे। वे जेई और एसडीओ स्तर से चलाए जा रहे थे। इस मामले में कई अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इस मामले की अभी जांच की जा रही है।

इनका कहना है

अधीक्षण अभियंता जगतराम का कहना है कि जनपद में 18 अस्थायी कनेक्शन चल रहे हैं। इन लोगों ने कोल्ड स्टोर, निजी स्कूल, मैरिज होम व अन्य निजी निर्माण लिए कनेक्शन ले रखे हैं। इन पर तीन लाख रुपये का बकाया चल रहा है। जल्‍द ही इनकेे खिलाफ अभियान चलेगा। 

chat bot
आपका साथी