अलीगढ़ में 24 घंटे जारी रहेगी हेल्प डेस्क, मदद को हर समय तैयार सांसद Aligarh news

कोरोना के कहर को देखते हुए सांसद सतीश गौतम ने अपने कार्यालय में हेल्प डेस्क बनवाया है। यह 24 घंटे तक सक्रिय रहेगी। सांसद सतीश गौतम ने कहा कि दिए गए मोबाइल नंबर पर कभी भी कोई फोन कर मदद ले सकता है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:47 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:47 AM (IST)
अलीगढ़ में 24 घंटे जारी रहेगी हेल्प डेस्क, मदद को हर समय तैयार सांसद Aligarh news
कोरोना के कहर को देखते हुए सांसद सतीश गौतम ने अपने कार्यालय में हेल्प डेस्क बनवाया है।

अलीगढ़, जेएनएन । कोरोना के कहर को देखते हुए सांसद सतीश गौतम ने अपने कार्यालय में हेल्प डेस्क  बनवाया है। यह 24 घंटे तक सक्रिय रहेगी।  सांसद सतीश गौतम ने कहा कि दिए गए मोबाइल नंबर पर कभी भी कोई फोन कर मदद ले सकता है। हेल्प डेस्क के साथ ही वो भी हर समय मदद को तैयार हैं। उन्होंने कहा है की ऐसे समय में धैर्य की जरूरत होती है। इसलिए कतई घबराएं न। 

सांसद ने डाक्‍टरों से की बातचीत

शहर में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। इसे देखतर हुए मंगलवार को सांसद सतीश गौतम ने शहर के प्रमुख डॉक्टरों से  बातचीत की। उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि किसी भी मरीज को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। आप सभी सेवाकार्य की तरह मदद को जुट जाएं। सबसे बड़ी जिम्मेदारी आपकी है। अस्पताल के पूरे स्टाफ के साथ मरीज की मदद को मदद को तैयार रहें। इस समय सबसे अधिक जरूरत है मरीज को सही व सटीक सलाह की।  क्योंकि तमाम तरह की अफवाह फैलाने वाले लोग हैं, जो मरीजों को भृमित कर सकते हैं। ऐसे समय में अगर डॉक्टर सही सलाह देंगे तो मरीज को बहुत अधिक राहत मिलेगी। सांसद सतीश कुमार गौतम ने वरुण हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर संजय भार्गव,  शेखर मेमोरियल हॉस्पिटल के डॉक्टर संजीव,  नारायणी हॉस्पिटल के डॉक्टर संजीव गर्ग, जीवन ज्योति के मालिक डॉक्टर राजेश्वर, एसजीएडी के मालिक डॉक्टर संजीव शर्मा, मिथराज हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर राजेंद्र सिंह, दीनदयाल के बाल किशन और सीएमओ बीपीएस कल्याणी से फोन पर बातचीत की।

हम सभी को मानवीय होने की जरूरत

सांसद ने सभी से कहा कि इस समय हम सभी का कर्तव्य है मरीजों की मदद करना। ऐसे मौके पर हमें माननीय होने की जरूरत है। मरीज आपको भगवान मानता है। आशा और उम्मीद भरी निगाहों से देखता है। आपकी एक-एक सलाह उसके लिए नया जीवन दे सकती है। इसलिए मरीज का हौसला बढ़ाएं उसे सकारात्मक बातें बताएं। क्योंकि वो सबसे अधिक आप पर ही विश्वास करता है। तमाम लोग हैं जो परेशान हैं,  कभी धैर्य खो बैठते हैं। यदि आप और आपका स्टाफ उनसे सक्रियता के साथ बात कर लेगा तो उन्हें संतुष्टि मिलेगी। सांसद ने कहा कि उन्होंने वह सीएम योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे, जिले में चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूत करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह से उनकी बात हो गई है। उन्होंने कहा है कि जिले में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी ना हो उसकी आपूर्ति समय पर होती रहे इसके लिए भी बात की है। प्रशासन की ओर से बनाई गई टीम के साथ भी हो वह बैठक करेंगे। व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी करेंगे  उन्होंने जिले के लोगों से भी मदद की अपील की है। ऐसे समय पर यदि इंजेक्शन और दवाओं की कालाबाजारी हुई इसके चलते किसी भी मरीज को परेशानी हुई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी।  इस महामारी में सब कुछ भूल कर मानवीय गुणों को अपनाते हुए केवल मदद के लिए आगे आना चाहिए।

इनपर कर सकते हैं फोन

 हेल्पलाइन नंबर 94527 62404

 दूसरा नंबर 2742 425 

इन दोनों नम्बरों पर 24 घंटे में किसी भी समय फोन कर मदद मांग सकते हैं। सांसद ने बताया कि अलग-अलग शिफ्ट में उन्होंने हेल्फ डेस्क पर लोगों को बिठा रखा है।

chat bot
आपका साथी