स्वास्थ्य केंद्र लिया गाेद, बेहतरी के लिए करेंगे कार्य Aligarh News

पदाधिकारी स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करेंगे वहां व्यवस्थाएं देखेंगे और सीएमओ स्तर से जो भी सुविधाएं होंगी उसे उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे। साथ ही जनसहयोग के माध्यम से भी वह स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक कराने काम करेंगे।

Sandeep Kumar SaxenaThu, 17 Jun 2021 05:49 PM (IST)
पदाधिकारी स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करेंगे, वहां व्यवस्थाएं देखेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर को देख भाजपा सचेत हो गई है। अब वह स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने में जुट गई है। शासन स्तर से तो प्रयास चल ही रहे हैं, भाजपा अपने स्तर से भी प्रयास कर रही है। इसलिए भाजपा के जिले के प्रमुख पदाधिकारियों को जिले में एक-एक स्वास्थ्य केंद्र गोद दिया गया है। पदाधिकारी स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करेंगे, वहां व्यवस्थाएं देखेंगे और सीएमओ स्तर से जो भी सुविधाएं होंगी उसे उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे। साथ ही जनसहयोग के माध्यम से भी वह स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक कराने काम करेंगे।

कमियां पूरी होंगी

गुरुवार को भाजपा के जिला मंत्री सुरेश सिंह ने अतरौली तहसील क्षेत्र के नरोना अकापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां तो स्टाफ मिला मगर कुछ जगहों पर अव्यवस्थाएं थीं, जिसे जिला मंत्री ने ठीक कराने के लिए सीएमओ बीपीएस कल्याणी को कहा है। सुरेश सिंह ने बताया कि स्टाफ ासक्रिय दिखाई दिया। कोई भी मरीज पहुंचता उसे देखने के लिए स्टाफ तुरंत सक्रिय हो जाता है। बाहर की तरफ सुंदरीकरण की आवश्यकता है, उसे जनसहयोग के माध्यम से कराऊंगा। पार्टी की इस दूरदृष्टि से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में काफी सुधार आएगा। तमाम केंद्रों पर जो कमियां हैं, वो पूरी होंगी।

इनकी है जरूरत

एक फार्मासिस्ट, एक पानी की टंकी, नियमित बिजली का बिल जमा नहीं होता, आवास की स्थिति ठीक नहीं है, स्वास्थ्य केंद्र के बाहरी मैदान के सुंदरीकरण् की आवश्यकता है। सुरेश सिंह ने कहा कि विभागीय कार्य सीएमओ स्तर से होंगे, मगर सुंदरीकरण आदि के लिए वह जनसहयोग से करेंगे। उनकी कोशिश होगी कि मरीजों को यहां बेहतर सुविधा मिले, उन्हें कोई दिक्कत न हो।

सेवा है प्रमुख लक्ष्य

जिला मंत्री सुरेश सिंह ने कहा कि भाजपा के लिए सेवा कार्य सबसे प्रमुख है, इसलिए पार्टी सेवा को हमेशा महत्व देती है। अन्य किसी दल में ऐसा नहीं है, वहां पर सिर्फ चुनाव लड़ना और राजनीति करना ही प्रमुख लक्ष्य होता है, भाजपा में राजनीति का प्रमुख लक्ष्य सेवा कार्य करना होता है। इसलिए दुनिया में सबसे अलग दल भाजपा है। पीएम मोदी और सीएम योगी समेत संगठन के सभी पदाधिकारियों की दूर दृष्टि है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.