अलीगढ़ में अवैध संबंधों में बाधक बनने पर की थी हत्या

अतरौली थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव तोछी के जंगल में की गई हरिओम की हत्या के पीछे अवैध संबंध का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:58 PM (IST)
अलीगढ़ में अवैध संबंधों में बाधक बनने पर की थी हत्या
अलीगढ़ में अवैध संबंधों में बाधक बनने पर की थी हत्या

संवाद सूत्र, अलीगढ़: अतरौली थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव तोछी के जंगल में की गई हरिओम की हत्या का बुधवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। हरिओम की हत्या में उसी की पत्नी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, पत्नी के हरिओम के दोस्त से अवैध संबंध थे। इसमें बाधक बनने पर हरिओम की हत्या की गई थी। पत्नी को इस बात की पूरी जानकारी थी।

अतरौली के मोहल्ला बाबू नगर निवासी 28 वर्षीय हरिओम 16 नवंबर को मोहल्ला कच्चीगढ़ी निवासी अजीत कुमार की बरात में शामिल होने के लिए थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव वीसनपुर में गया था। 18 नवंबर को सुबह गांव तोछी के जंगल में हरिओम का शव पड़ा मिला। हरिओम के भाई रवि ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया। वहीं दो लोगों पर शक जताया था, जिनके साथ हरिओम बरात में गया था। पुलिस ने बुधवार को हत्या का पर्दाफाश करते हुए मोहल्ला कटरा निवासी देवेंद्र कुमार, बाबू नगर निवासी नरेश कुमार, मोहल्ला शिवाजी निवासी दिनेश व हरिओम की पत्नी सरिता को गिरफ्तार कर लिया।

सीओ छर्रा विशाल चौधरी ने बताया कि सरिता के देवेंद्र कुमार से करीब सात-आठ वर्षो से अवैध संबंधों की बात सामने आई है। इसी के चलते हत्या की गई। देवेंद्र की निशानदेही पर हरिओम के पैर का जूता बरामद किया गया है। पुलिस टीम में पालीमुकीमपुर थानाध्यक्ष रामवकील सिंह, एसआइ अरुण कुमार, रविद्र सिंह, देहात के एसओजी प्रभारी रोहित राठी, हेड कांस्टेबल बृजनंदन व सिपाही कृष्णकांत शामिल रहे।

पत्नी बोली, हत्या करके किस्सा खत्म करो

एसओ रामवकील ने बताया कि देवेंद्र और हरिओम प्रजापति जाति से हैं। वहीं हरिओम दिनेश की बुआ का लड़का है। देवेंद्र, हरिओम व दिनेश एक साथ ईट के भट्टों पर ईट ढोने का काम करते थे। इसीलिए देवेंद्र का हरिओम के घर काफी आना-जाना था। इसी के चलते देवेंद्र व सरिता के बीच अवैध संबंध हो गए। देवेंद्र ने पूछताछ में बताया कि चूंकि हरिओम शराब पीता था। जुआ भी खेलता था। अक्सर पत्नी सरिता के साथ मारपीट करता था, इसलिए देवेंद्र की सरिता से काफी नजदीकी हो गई थी। इधर, अवैध संबंधों की जानकारी किसी तरह से हरिओम को हो गई। इसे लेकर देवेंद्र व हरिओम में कई बार कहासुनी भी हुई। इस दौरान सरिता देवेंद्र का ही पक्ष लेती थी। इसके चलते हरिओम भी देवेंद्र से खुन्नस मानने लगा। 16 नवंबर को जब देवेंद्र के दोस्त बबलू के छोटे भाई अजीत की बरात में जाने की बात आई तो देवेंद्र ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर शादी में ही हरिओम की हत्या की योजना बना ली। सरिता को फोन पर इसकी जानकारी दी। देवेंद्र के मुताबिक, सरिता ने कहा कि ठीक है, हरिओम की हत्या कर किस्सा खत्म करो। इस दौरान हरिओम को ज्यादा शराब पिला दी। नशा होने पर शादी से लौटते समय हरिओम की हत्या कर दी।

chat bot
आपका साथी