मंदिर के स्थापना दिवस पर विश्व कल्याण के लिए हवन यज्ञ Aligarh news,

इगलास नगर के गौंडा मार्ग स्थित प्राचीन पथवारी मंदिर पर शुक्रवार को बैभव लक्ष्मी मैया मंदिर का 11वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। हवन में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर विश्व कल्याण के लिए आहुतियां दी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 03:03 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 03:03 PM (IST)
मंदिर के स्थापना दिवस पर विश्व कल्याण के लिए हवन यज्ञ Aligarh news,
भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही।

अलीगढ़, जेएनएन : इगलास नगर के गौंडा मार्ग स्थित प्राचीन पथवारी मंदिर पर शुक्रवार को बैभव लक्ष्मी मैया मंदिर का 11वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। हवन में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर विश्व कल्याण के लिए आहुतियां दी। भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही। 

लक्ष्‍मी मैया का बंगला फूलों से सजाया गया

स्थापना दिवस के मौके पर मंदिर पर बैभव लक्ष्मी मैया का फूल बंगला सजाया गया। मंदिर को गुब्बारों व फूलों से सजाया गया। मैया के भव्य श्रंगार किए गए। हवन यज्ञ से पहले प्रथम आराध्य श्रीगणेश का पूजन किया गया। तत्पश्चात वेद मंत्रों के उच्चारण के साथ पंडित देवदत्त शर्मा ने हवन यज्ञ संपन्न कराया। हवन में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर विश्व कल्याण के लिए आहुतियां दी। वहीं मैया से कोरोना महामारी से छुटकारा दिलाए जाने की प्रार्थना की गई। आरती व भोग के बाद मंदिर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। विदित रहे कि पथवारी मंदिर पर क्षेत्र का एकमात्र बैभव लक्ष्मी मैया का मंदिर है। श्रद्धालुओं की मान्यता है कि मैया सच्चे मन से मांगी गई हर मुराद पूरी करती हैं। इसी मान्यता के साथ दूर दराज से श्रद्धालु यहां दर्शन के लिए आते हैं। स्थापना दिवस के मौके पर पथवारी मंडल के सदस्यों के साथ काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी