हाथरस की युवती वेंटिलेटर पर, दवा के साथ दुआ की भी जरूरत

युवती को एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर पर रखा गया है। उसकी गर्दन को ऐसा मरोड़ा गया है कि संपूर्ण सर्वाइकल स्पाइन इंजरी हो गई है। डॉक्टर भी किसी चमत्कार की आस लगाए बैठे हैं। युुुवती को दवा के साथ दुआ की भी जरूरत है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:23 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:33 AM (IST)
हाथरस की युवती वेंटिलेटर पर, दवा के साथ दुआ की भी जरूरत
युुुवती को दवा के साथ दुआ की भी जरूरत है।

अलीगढ़ जेएनएन : हाथरस में चंदपा क्षेत्र की युवती को सांस लेने में भी दिक्कत है। इस कारण उसे  एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर पर रखा गया है। उसकी गर्दन को ऐसा मरोड़ा गया है कि संपूर्ण सर्वाइकल स्पाइन इंजरी हो गई है। इसमें मरीज के नीचे का हिस्सा काम नहीं करता है। डॉक्टर भी किसी चमत्कार की आस लगाए बैठे हैं। युुुवती को दवा के साथ दुआ की भी जरूरत है। 

दुष्‍कर्म के साथ जानलेवा हमला

बूलगढ़ी की इस अनुसूचित जाति की बेटी पर दस दिन पहले उस समय हमला हुआ था, जब वह मां के के साथ खेत पर चारा लेने गई थी। पहले एक आरोपित के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हुआ था। बाद में युवती के बयान के आधार पर चार युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद से यह मामला गरमाया हुआ है। पुलिस चारों आरोपितों को जेल भी भेज चुकी है। युवती को उसी दिन गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। युवती मेडिकल आई थी, तब सांस में दिक्कत थी। हालत खराब होने पर वेंटिलेटर पर रखा गया। चिकित्सकों के अनुसार गर्दन में सात डिस्क होती हैं, जो रीड की हड्डी को जोड़ती हैं। युवती की दूसरी और तीसरी डिस्क में परेशानी है। ऐसी स्थिति में ब्रेन तो काम करता है, लेकिन सांस लेने की मांसपेशियां सही से काम नहीं करती हैैं। इलाज कर रहे न्यूरो सर्जन डॉ. रमन मोहन शर्मा ने बताया कि गर्दन मरोडऩे से सर्वाइकल इंजरी हुई है। हाथ-पैर काम नहीं कर रहे हैैं। हम उसे ठीक करने की पूरी कोशिश में जुटे हैं।

हर मदद के लिए तैयार 

सांसद राजवीर दिलेर का कहना है कि पीड़िता की हालत को देखते हुए मैने डॉक्टरों से बात कर एम्स में वेंटिलेटर की व्यवस्था करा दी है। मेडिकल के डॉक्टरों से भी बात की है। स्वजन चाहें तो बेटी का एम्स में इलाज करा सकते हैं। मैं हर मदद के लिए तैयार हूं।

chat bot
आपका साथी