Hathras Panchayat Chunav Result 2021: पूर्व मंत्री रामवीर की पत्नी पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय का चला जादू, देवरानी ऋतु से आगे

अब इंतजार की घडिय़ां खत्म हो गईं हैं।

LIVE Hathras UP Panchayat Election Result 2021विवार को शुुुरू हो गई। दोपहर के बाद से निरंतर परिणाम आ रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य के लिए हॉट सीट वार्ड 14 पूर्व मंत्री रामवीर की पत्नी पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय का चला जादू देवरानी ऋतु उपाध्याय से 4500 वोट से आगे हैं।

Sandeep Kumar SaxenaSun, 02 May 2021 06:32 AM (IST)

हाथरस, जेएनएन। LIVE Hathras, UP Panchayat Election Result 2021: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार को शुुुरू हो गई। दोपहर के बाद से निरंतर परिणाम आ रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य के लिए हॉट सीट वार्ड 14 पूर्व मंत्री रामवीर की पत्नी पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय का चला जादू, देवरानी ऋतु उपाध्याय से 4500 वोट से आगे हैं। 

 जिला पंचायत वार्ड संख्या 20 में प्रथम चरण की मतगणना के रुझानों में सपा समर्थित प्रत्याशी डॉ० मीनू यादव अपने निकटतम बसपा समर्थित प्रत्याशी वरुण गौतम से 215 मतों से आगे सपा प्रत्याशी को 1122 एवं प्रतिद्वंद्वी बसपा प्रत्याशी को 907 मत मिले हैं।जिला पंचायत वार्ड संख्या 19 में प्रथम चरण की मतगणना के रुझानों में सपा समर्थित प्रत्याशी साकेत ठेनुआ अपने निकटतम निर्दलीय प्रत्याशी महावीर सिंह से 305 मतों से आगे भाजपा अधिकृत प्रत्याशी चौथे स्थान पर 561 से पीछे कुल मत सपा प्रत्याशी को मिले 961 एवं निर्दलीय को मिले 656 मत मिले। पहले चरण में 15 अप्रैल को हुए मतदान के बाद विभिन्न पदों के लिए खड़े 7663 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दो मई यानी रविवार की रात तक हो जाएगा। इनमें प्रधान पद के 3,621 उम्मीदवारों के अलावा 2461 बीडीसी, 311 जिला पंचायत सदस्य व 1270 ग्राम पंचायत सदस्य के उम्मीदवार हैं। 

अब इंतजार की घडिय़ां खत्म हो गईं

हाथरस में प्रधानी के 463, जिला पंचायत सदस्य के 24, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 599 पदों के लिए मतदान होना है। बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान कराया गया था। इस मतदान को कराने में 1636 पार्टियों को प्रशासन की ओर से लगाया गया था ताकि मतदान कराने में कोई दिक्कत न आ सके। 15 अप्रैल की शाम को ही 7663 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटिकाओं कैद हो गया था। इसके बाद से प्रत्याशी और उनके समर्थन जीत-हार का गणित लगाने में दिनरात लगे रहे थे। हर कोई अपनी जीत का दावा करता नजर आया। अब इंतजार की घडिय़ां खत्म हो गईं हैं। 

सियासी दलों के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर 

दो मई को होने वाली मतगणना में कई दलों के सियासी दलों का राजनीतिक भविष्य भी तय हो जाएगा। चुनाव में किस दल का कितना सिक्का चला। क्या हाल रहा जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों का। ये रविवार देर रात तक तय हो जाएगा। यूं तो चुनाव  प्रधान समेत चार पदों के लिए कराया गया था, मगर जो सबसे महत्वपूर्ण चुनाव रहा वह था जिला पंचायत सदस्य का। ये सदस्य ही तो जिले की नंबर एक कुर्सी तय करेंगे। इस बार सपा,बसपा और भाजपा के अलावा कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा था। 

ये भी जानिए 

7663 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दो मई की देर रात तक

-15 अप्रैल को कराया गया था विभिन्न पदों के लिए जिले में  मतदान

-3,621 प्रधान पद के उम्मीदवारों ने  आजमाई किस्मत 

-311 जिला पंचायत सदस्यों के लिए भी डाले गए थे 15 अप्रैल को वोट 

 -2461 बीडीसी और 1270 ग्राम पंचायत सदस्य की भी किस्मत तय होगी 

-463 प्रधानी, जिला पंचायत सदस्य के 24, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 599 पद

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.