ज्ञान की लौ जलाने वाले हरिश्चंद्र सिघल का निधन

जासं अलीगढ़ वर्ष 2007 में कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल की नींव रख ज्ञान की लौ जलाने वाले प्रसिद्ध उ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 01:54 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 01:54 AM (IST)
ज्ञान की लौ जलाने वाले हरिश्चंद्र सिघल का निधन
ज्ञान की लौ जलाने वाले हरिश्चंद्र सिघल का निधन

जासं, अलीगढ़ : वर्ष 2007 में कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल की नींव रख ज्ञान की लौ जलाने वाले प्रसिद्ध उद्योगपति हरिश्चंद्र सिघल का निधन गुरुवार को हो गया। उनके बेटे व कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंध निदेशक प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि उनके 81 वर्षीय पिता लीवर के इंफेक्शन से पीड़ित थे। पिछले एक हफ्ते से नोएडा के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। गुरुवार तड़के करीब 3:30 बजे हृदयगति रुकने से उनका निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार नुमाइश स्थित मुक्ति धाम में किया गया। उनके निधन से शिक्षा व उद्योग जगत में शोक की लहर दौड़ गई।

पहले करें स्टाफ की मदद

1999 में सिचाई विभाग में इंजीनियर पद से रिटायर होने वाले हरिश्चंद्र पहले अपने स्टाफ की मदद करने पर विश्वास रखते थे। इसलिए कृष्णा स्कूल स्टाफ के बच्चों को पूरी तरह मुफ्त शिक्षा का प्रावधान है। प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि उनके पिताजी ने एक दिन पहले अपने प्रपौत्र युधिष्ठिर को अपने पास मिलने के लिए नोएडा बुलवाया था। उनकी इच्छानुसार प्रपौत्र भी अंतिम संस्कार में शामिल हुआ।

गायत्री पैलेस पर आज उठावनी

स्वर्गीय हरिश्चंद्र सिघल की उठावनी की रस्म शुक्रवार को गायत्री पैलेस गूलर रोड पर दोपहर दो से तीन बजे तक होगी। कोरोना को देखते हुए उनके बेटे प्रवीण ने अपील की कि सभी अपने घरों से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करें।

chat bot
आपका साथी