Harduaganj Project : इलाज में लापरवाही के चलते एक संविदाकर्मी की मौत, परिजनों ने लगाए आरोप

कासिमपुर हरदुआगंज परियोजना में बाॅयलर की राख से जले तीन संविदाकर्मीयों में से एक संविदाकर्मी की मौत शुक्रवार को हो गई। मौत की खबर सुनकर परिजनों में हाहाकार मच गया। इधर परिजनों ने संविदाकार पर ठीक से इलाज न करवाने का आरोप लगाया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 01:56 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 01:56 PM (IST)
Harduaganj Project : इलाज में लापरवाही के चलते एक संविदाकर्मी की मौत, परिजनों ने लगाए आरोप
परिजनों ने संविदाकार पर ठीक से इलाज न करवाने का आरोप लगाया है।

अलीगढ़, जेएनएन। कासिमपुर हरदुआगंज परियोजना में बाॅयलर की राख से जले तीन संविदाकर्मीयों में से एक संविदाकर्मी की मौत शुक्रवार को हो गई। मौत की खबर सुनकर परिजनों में हाहाकार मच गया। इधर परिजनों ने संविदाकार पर ठीक से इलाज न करवाने का आरोप लगाया है।

ऐसे हुआ था हादसा

हरदुआगंज तापीय परियोजना के अदंर शनिवार की रात सभी संवदिाकर्मी नाइट ड़यूटी कर रहें थे। अचानक करीब ग्यारह बजे ग्रेड़ फेल हो गया, जिस कारण सात नंबर यूनिट चलते -चलते बंद हो गई। जिसे दोबारा से लाइट अप करते समय बाॅयलर बैक मार गया बाॅयलर की गर्म राख की चपेट में आने से तीन संविदाकर्मी झुलस गए। ये कर्मचारी प्रभा इंजीनियरिग वक्र्स के अंड़र सात नंबर यूनिट की कनवेयर को चलाने का काम करते थे। जिन्हें गम्भीर अवस्था में परियोजना चिकित्सालय लाया गया था। वहां से उन्हें अलीगढ़ मेडिकल कालेेज में रेफर कर दिया गया था। इनमें सचिन कुमार उर्फ पिन्टू पुत्र विजय सिंह एफसीआई काॅलोनी रामपुर की शुक्रवार को मौत हो गई। परिजनों के अनुसार सचिन कुमार की तबीयत दिन -प्रतिदिन खराब होती जा रहीं थी। उन्होंने संविदाकार से कई बार प्राइवेट अस्पताल में ले जाकर ठीक से इलाज करवाने को कहा था( लेकिन संविदाकार ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया। गुरूवार की रात को सचिन की तबीयत बिगड़ने लगी सांस लेने में दिक्कत हुई तो उन्होंने संविदाकार से फोन पर कहा तो संविदाकार ने यह कह कर टरका दिया की मेरी ड़ाक्टर से बात हो गई है आक्सीजन लेबल ठीक है चिंता मत करो। सचिन अपने परिवार में चार भाई और एक बहन में सबसे छोटा था पिता एफसीआई में नौकरी करते थे। मृतक के परिजनों का रो -रोकर बुरा हाल है। इसी तरह संविदाकार की तरफ से इलाज में लापर वाही का आरोप विशाल कुमार के पिता सत्यप्रकाश भी लगा चुकें है। सं

chat bot
आपका साथी