MLA SO Assault Case in Aligarh:हाथ-पैर टूट जाएंगे, चक्कर में मत पड़ो, बुढ़ापे में जुड़ेंंगे भी नहीं

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के गौंडा थाने में इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी व निलंबित हुए एसओ अनुज कुमार सैनी के बीच हुई मारपीट के बाद के कई वीडियो वायरल हुए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 08:10 AM (IST)
MLA SO Assault Case in  Aligarh:हाथ-पैर टूट जाएंगे, चक्कर में मत पड़ो, बुढ़ापे में जुड़ेंंगे भी नहीं
MLA SO Assault Case in Aligarh:हाथ-पैर टूट जाएंगे, चक्कर में मत पड़ो, बुढ़ापे में जुड़ेंंगे भी नहीं

अलीगढ़ जेएनएन: उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के गौंडा थाने में इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी व निलंबित हुए एसओ अनुज कुमार सैनी के बीच हुई मारपीट के बाद के कई वीडियो वायरल हुए हैं। एक वीडियो में एसओ विधायक से ये कहते नजर आ रहे हैं कि हाथ पैर टूट जाएंगे। चक्कर में मत पडऩा, फिर बुढ़ापे में जुड़ेंगे भी नहीं। मैं तुम्हारा सम्मान नहीं करता, पद का करता हूं। एसओ ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि लडऩे का शौक था तो मुझसे कहते बिना वर्दी के लड़ता। वर्दी में ऑन ड्यूटी ऐसे बदतमीजी करेगा। इस मामले में सुल्तानपुर की लंभुआ सीट से विधायक देवमणि द्विवेदी ने भी अलीगढ़ आकर डीएम-एसएसपी से जानकारी ली। आइजी दीपक रतन ने एसओ व दोनों दारोगाओं के बयान लिए। आइजी शासन को रिपोर्ट भेजेंगे। दूसरी तरफ विधायक राजकुमार सहयोगी की गुरुवार सुबह तबीयत खराब हो गई। 

ऐसे हुआ था विवाद

बुधवार को एक कार्यकर्ता पर दर्ज किए गए क्रॉस मुकदमे के विरोध में इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी गौंडा थाने गए थे। यहां किसी बात पर एसओ व विधायक में मारपीट हो गई। इस मामले की गूंज शासन तक पहुंची,  देर रात एसओ को निलंबित कर दिया गया और एसपी देहात अतुल शर्मा का तबादला गैर जनपद कर दिया गया। एसपी देहात की जिम्मेदारी एएसपी शुभम पटेल को दी गई है। गुरुवार को घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए। इन वीडियो में जिस तरह एसओ व विधायक के बीच बातचीत हो रही है, उससे लग रहा है कि दोनों के बीच पहले बहुत कुछ हुआ है। एसओ ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, उसे लग नहीं रहा कि उनके सामने विधायक हैं। हाथ पैर टूट जाएंगे। चक्कर में मत पडऩा, बुढ़ापे में जुड़ेंगे भी नहीं। ये बात तो एसओ ने भाजपा के ही खैर से विधायक अनूप वाल्मीकि के सामने कहीं। वे दोनों को समझाने में लगे थे

मैं तुम्हारा नहीं, पद का सम्मान करता हूं

एसओ ने यहां तक कह दिया कि मैं तुम्हारा नहीं, पद का सम्मान करता हूं। मारपीट क्यों की पूछने पर बोले विधायक- फिर मैं क्या करूं? एक वीडियो में एसओ ने कहा कि थाने में घुसकर आपने मेरे साथ मारपीट क्यों की? बार बार यही सवाल पूछने पर विधायक बोले, फिर मैं क्या करूं? तुम जनता का काम नहीं करोगे। विधायक ने भी कहा कि आपने पहले बदतमीजी शुरू की। 

लंभुआ विधायक देवमणि ने डीएम-एसएसपी से की बात 

सुल्तानपुर जिले की लंभुआ सीट से विधायक देवमणि द्विवेदी अलीगढ़ आए। उन्होंने कलक्ट्रेट में डीएम, एसएसपी व सीडीओ से वार्ता की। बैठक के बाद साफ किया कि वे अपने निजी फैसले पर यहां आए। चर्चा है कि विधायक देवमणि ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से बात कर इस घटना को लेकर इस्तीफे की पेशकश भी की है। कहा है, हम प्रदेश के 403 विधायकों के पिटने का इंतजार नहीं कर सकते। हमें पुलिस उत्पीडऩ के खिलाफ आवाज उठानी पड़ेगी।

रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी

गौंडा थाने के प्रकरण से जुड़े जो भी वीडियो वायरल हो रहे हैं, वो सभी घटना के बाद के हैं। उनके आधार पर निष्कर्ष निकाला जाना संभव नहीं है। किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए पुख्ता तथ्य जरूरी होते हैं। इसके लिए हर पहलू को देखते हुए जांच की जा रही है। पुलिसकर्मियों के बयान लिए गए हैं। जांच गोपनीय है। रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।  

दीपक रतन, आइजी 

chat bot
आपका साथी