Sir Syed Day : निबंध लेखन में एएमयू के हैदर प्रथम और बंगाल के राजिब शेख को द्वितीय पुरस्कार

विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले आठ अन्य प्रतिभागियों को 5000 रुपये की पुरस्कार राशि के साथ राज्य टापर पुरस्कार दिए गए हैं। दो राज्यों के दो प्रतिभागियों को संयुक्त रूप से साझा पुरस्कार राशि के साथ राज्य टापर घोषित किया गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:51 PM (IST)
Sir Syed Day : निबंध लेखन में एएमयू के हैदर प्रथम और बंगाल के राजिब शेख को द्वितीय पुरस्कार
सर सैयद अहमद खान की जयंती पर एएमयू में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। एएमयू के जनसंपर्क कार्यालय की ओर से सर सैयद अहमद खान की 204वीं जयंती पर आयोजित निबंध लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं को भी सर सैयद डे पर हुए आनलाइन आयोजन में पुरस्कृत किया गया। एएमयू के बीए एलएलबी के छात्र रजा हैदर जैदी ने को प्रथम पुरस्कार के तौर पर 25 हजार रुपये राशि से नवाजा गया। जबकि दूसरे स्थान पर रहे दारुल हुदा इस्लामिक यूनिवर्सिटी वेस्ट बंगाल के बीए के छात्र राजिब शेख को 15 हजार रुपये राशि दी गई। एएमयू में एमए के छात्र अब्राहम हादी ने तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने 10 हजार रुपये की राशि जीती। राशि विजेताओं के बैंक खाते में भेजी जाएगी। प्रमाणपत्र डाक के जरिए भेजे जाएंगे। प्रतियोगिता के तहत ‘सर सैयद-अंतरधार्मिक संवाद के नायक’ विषय पर पूरे भारत से विश्वविद्यालय और कालेज के छात्रों से अंग्रेजी में निबंध आमंत्रित किए गए थे।

आठ अन्‍य प्रतिभागियों को पांच हजार रुपये का पुरस्‍कार 

विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले आठ अन्य प्रतिभागियों को 5000 रुपये की पुरस्कार राशि के साथ राज्य टापर पुरस्कार दिए गए हैं। दो राज्यों के दो प्रतिभागियों को संयुक्त रूप से साझा पुरस्कार राशि के साथ राज्य टापर घोषित किया गया है। स्टेट टापर्स में एएमयू में बीएससी के छात्र मोहम्मद यासिर जमाल किदवई, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई के पीएचडी के छात्र अनिर्बान नंदा, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद यूनिवर्सिटी आफ टेक्नोलाजी सिमहट, नादिया, पश्चिम बंगाल में पीएचडी के छात्र श्रींजय रूप सरबधिकारी, श्री वेंकटेश्वर फार्मेसी कालेज, हाईटेक सिटी रोड, हैदराबाद, तेलंगाना में पीएचडी की छात्रा मरियम मकसूद, शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी आफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड टेक्नोलाजी जम्मू एंड कश्मीर की वंशिका बहनाल और आयुर्वेदिक एंड यूनानी तिब्बिया कालेज करोल बाग, नई दिल्ली में बीयूएमएस के छात्र शादाब आलम शामिल हैं। दिया आमना (बीए, पीएसएमओ कालेज, तिरुरंगाडी, मलप्पुरम, केरल) और मोहम्मद आशीर (बीए, जामिया मदीना, थुन्नूर मरकज़ गार्डन, केरल) ने केरल राज्य से पुरस्कार साझा किया है। जबकि चेन्नासमुद्रम चेन्ना केसावुलु और मायदुकुरु पूजा (अन्नमाचार्य कालेज ऑफ़ फार्मेसी, राजम्पेट, कडपा के डी फार्मा छात्र) ने आंध्र प्रदेश से पुरस्कार साझा किया है।

chat bot
आपका साथी