अलीगढ़ में सुबह सात से 11 बजे तक खुलेंगी किराने की दुकानें

सभी किराना दुकानदारों को दुकान के बाहर सामान की रेट लिस्ट चस्पा करनी होगी। बाट-माप अधिकारी व पूर्ति विभाग की टीम बाजार के खुलने के समय भ्रमण करती रहेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:06 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:06 AM (IST)
अलीगढ़ में सुबह सात से 11 बजे तक खुलेंगी किराने की दुकानें
अलीगढ़ में सुबह सात से 11 बजे तक खुलेंगी किराने की दुकानें

जासं, अलीगढ़ : कोरोना क‌र्फ्यू के बीच एक और राहत दी गई है। अब फल, सब्जी व दूध के साथ अब किराने की दुकानें सुबह सात बजे से 11 बजे तक खुलेंगी। इसके लिए डीएम ने आदेश जारी कर दिया है।

निर्देशों के अनुसार सभी किराना दुकानदारों को दुकान के बाहर सामान की रेट लिस्ट चस्पा करनी होगी। बाट-माप अधिकारी व पूर्ति विभाग की टीम बाजार के खुलने के समय भ्रमण करती रहेंगी। डीएम ने ये भी कहा है कि सभी दुकानदार कोरोना के नियमों का पालन करेंगे। बिना मास्क लगाए दुकानदार नहीं बैठेगा। होटल, रेस्टोरेंट व शापिग माल से भी होम डिलीवरी हो सकेगी। डिलीवरी ब्वाय को परिचय पत्र साथ में रखना अनिवार्य होगा।

---------- इनसेट ही लगाएं

सुबह 10 से दोपहर एक बजे

तक खुलेंगी शराब की दुकानें

मंगलवार से तीन घंटे शराब की दुकानें भी खुला करेंगी। शासन के आदेश के बाद डीएम ने आबकारी विभाग को निर्देश दे दिए हैं। शराब की दुकानें सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी।

कोरोना के चलते ये दुकानें बंद कर दी गई थीं। जिले में देसी, अंग्रेजी, बीयर, माडल शाप मिलाकर 520 से अधिक दुकानें हैं। सोमवार को डीएम ने बैठक कर शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया। जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा ने बताया कि सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक दुकानें खोलने के निर्देश मिल गए हैं, उसी अनुसार खोली जाएंगी। मंगलवार को पहला दिन है, इसलिए सभी इंस्पेक्टर अपने-अपने क्षेत्रों में रहेंगे। एक बजे के बाद दुकानें खुली मिल गईं तो कार्रवाई होगी। धीरज शर्मा ने दुकानदारों से अपील की है बिना मास्क वालों को शराब न दी जाए। शारीरिक दूरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी