राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को लुभा गई ताले की चमक, बोलीं-बहुत अच्छा Aligarh News

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल अलीगढ़ आईं थीं। तालानगरी स्थित स्पाइडर मेटल प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड पहुंच कारोबार समझा। निर्माण की प्रक्रिया देखी। यहां प्रोजेक्टर पर करीब दस मिनट की फिल्म से ताला निर्माण की हर बारीकियां जानने की कोशिश की।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 07:17 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 07:17 AM (IST)
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को लुभा गई ताले की चमक, बोलीं-बहुत अच्छा Aligarh News
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पहली बार अलीगढ़ आईं थीं।
अलीगढ़, जेएनएन। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पहली बार अलीगढ़ आईं थीं। लेकिन, कम समय में ही यहां की हर खासियत को जानने की जिज्ञासा नजर आई। बुधवार को पूरे दिन व्यस्त कार्यक्रमों के बीच उन्होंने तालानगरी स्थित स्पाइडर मेटल प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड पहुंच कारोबार समझा। निर्माण की प्रक्रिया देखी। यहां प्रोजेक्टर पर करीब दस मिनट की फिल्म से ताला निर्माण की हर बारीकियां जानने की कोशिश की। नई तकनीक के ताले देख बोलीं- वाह, बहुत अच्छा है। 
कारोबार को विकसित करने की जानकारी दी
इस दौरान जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह व संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने ओडीओपी के तहत ताला कारोबार को विकसित करने के किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस बीच उद्यमियों की ओर से लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष गौरव मित्तल ने कच्चे माल की बढ़ती हुई कीमतों से प्रभावित उद्योग की जानकारी दी। कहा, ताला-हार्डवेयर के कंपोनेट व अन्य प्रक्रिया घर-घर में होती हैं। अलीगढ़ में छोटी बड़ी मिलाकर पांच हजार इकाईयां हैं। 250 निर्यातक दुनियाभर के बाजारों में ताला-हार्डवेयर की सप्लाई करते हैं। बाद में राज्यपाल ने फैक्ट्री प्रांगण में रुद्राक्ष व अर्जुन के पौधे रोपे। साथ ही गाय को चारा खिलाया। इससे पहले कंपनी की चेयरमैन गीतिका अग्रवाल, निदेशक आशा अग्रवाल, शोभित अग्रवाल,  सीईओ साक्षी अग्रवाल, सौम्या अग्रवाल, मंजू गुप्ता ने राज्यपाल का स्वागत किया।  सीएमडी राजकुमार गुप्ता ने परिचय कराया और स्मृति चिन्ह भेंट किया।

फैक्ट्रियों में राज्यपाल की बेटी ने देखी निर्माण प्रक्रिया 

 राज्यपाल की बेटी अनार पटेल ने सॢकट हाउस में लगी ताला, हार्डवेयर व आर्टवेयर की स्टॉल देखीं। इसके बाद  संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान व प्रबंधक ब्रजेश यादव के साथ रामघाट रोड स्थित मैप्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में उत्पादनों की बनाने की प्रक्रिया जानी। यहां कंपनी के निदेशक प्रमोद भारद्वाज, मयंक अग्रवाल, धर्मेंद्र  वाष्र्णेय व विमल वाष्र्णेय ने उत्पादों की बारीकियां बताईं। इसके बाद आइटीआइ रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित मैटल मास्टर में कंपनी के सीएमडी विजय बजाज, निदेशक आदित्य बजाज ने कारोबार की जानकारी दी। जेल रोड स्थित केके इंटर नेशनल फैक्ट्री में एमडी कपिल वाष्र्णेय से पीतल की मूॢतयों के निर्माण की जानकारी ली। जनकपुरी स्थित स्मार्ट इंडिया के शोरूम  में कंपनी के मालिक मोहित अग्रवाल ने पीतल मूॢतयों के वर्क के बारे  बताया। यहां प्रमोद अग्रवाल, लक्ष्मी अग्रवाल, रूपल अग्रवाल ने स्वागत किया।
chat bot
आपका साथी