अलीगढ़ धनीपुर हवाई पट्टी पर उड़ान के लिए सरकार ने लाइसेंस को किया आवेदन

धनीपुर हवाई पट्टी पर उड़ान शुरू करने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार ने इस एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय में लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:59 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:59 AM (IST)
अलीगढ़ धनीपुर हवाई पट्टी पर उड़ान के लिए सरकार ने लाइसेंस को किया आवेदन
केंद्र सरकार रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत धनीपुर हवाई पट्टी को विकसित कर रही है।

अलीगढ़, जेएनएन। धनीपुर हवाई पट्टी पर उड़ान शुरू करने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार ने इस एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय में लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया है। अब जल्द ही वहां से एक टीम धनीपुर एयरपाेर्ट पर सर्वे करने आ सकती है। वह यहां पर व्यवस्थाओं को जायजा लेगी। इसके बाद लाइसेंस जारी किया जा सकता है। वहीं, हवाई पट्टी पर निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। अब रंगाई-पुताई का काम चल रहा है।

हवाई निर्माण कार्य पूरा

केंद्र सरकार रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत धनीपुर हवाई पट्टी को विकसित कर रही है। अब निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। एेसे में अब इस एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन करने की सुगबुगाहट चल रही है। ऐसे में जिला प्रशासन ने इसी हिसाब से पहले से तैयारी शुरू कर दी हैं। पिछले सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह के साथ एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुुंचे थे। उन्होंने एयरपोर्ट पर फायर आफिस के पास वाच टावर, दो मोर्चा एक गेट पर और एक पार्किंग के पास, पुलिसकर्मियों के लिए टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर चेंजिंग रूम बनाने की मांग रखी थी। इस मांग के आधार पर जिला प्रशासन की ओर से शासन में पत्राचार किया गया गया है। इधर, धनीपुर मिनी एयरपोर्ट के अधूरे कार्य पूरे होने के बाद अब यहां कभी भी डीजीसीए, एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया, बीसीएएस की टीम सर्वे के लिए आ सकती है। इसके बाद वह अपनी रिपोर्ट अपने संबंधित अधिकारियों सहित मंत्रालयों में देगी।वहां से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय भारत सरकार में किए लाइसेंस के लिए आवेदन को स्वीकृति दी जाएगी।

सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह ने बताया कि धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का पीएम के हाथों उद्घाटन प्रस्तावित है। लाइसेंस के लिए आवेदन की प्रक्रिया शासन स्तर से होनी है।

chat bot
आपका साथी