सादा वर्दी में घूमा गुंडा दमन दल, एक दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को रोका Aligarh news

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में मंगलवार को जिले के अलावा गैरजनपदों से आए फोर्स ने चप्पे-चप्पे पर नजर रखी। पंडाल में हर ब्लाक के बाहर पुलिसकर्मी तैनात थे तो वहीं बाहर सादा वर्दी में गुंडा दमन की टीमें घूमती रहीं।

Anil KushwahaWed, 15 Sep 2021 11:27 AM (IST)
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में मंगलवार को जिले के अलावा गैरजनपदों से आए फोर्स ने चप्पे-चप्पे पर नजर रखी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । प्रधानमंत्री की सुरक्षा में मंगलवार को जिले के अलावा गैरजनपदों से आए फोर्स ने चप्पे-चप्पे पर नजर रखी। पंडाल में हर ब्लाक के बाहर पुलिसकर्मी तैनात थे, तो वहीं बाहर सादा वर्दी में गुंडा दमन की टीमें घूमती रहीं। इस दौरान एक दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों को रोका गया। हालांकि, गहन पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

खेरेश्‍वर चौराहे से खैर तक चप्‍पे चप्‍पे पर पुलिसकर्मी तैनात

मंगलवार को खेरेश्वर चौराहे से लेकर खैर तक हर गली-नुक्कड़ पर पुलिसकर्मी तैनात थे। पार्किंग से लेकर एंट्री गेट तक आरएएफ व पीएसी के जवान डटे हुए थे। तेज धूप में कुछ ने पेड़ का भी सहारा लिया। चेङ्क्षकग के दौरान कुछ पुलिसकर्मी लोगों से सहयोग का आग्रह करते दिखे तो कुछ ने सख्ती भी दिखाई। एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी कुलदीप ङ्क्षसह गुनावत, एसपी देहात शुभम पटेल माइक के जरिये फोर्स को अलर्ट करते रहे। वहीं, तीनों अधिकारियों की तीन गुंडा दमन टीमें घूमती रहीं। इस दौरान हाव-भाव व कपड़ों से संदिग्ध लगने वाले एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ की गई। इनमें कुछ लोग काले कपड़े वाले भी शामिल थे। इसके अलावा कुछ असामाजिक तत्वों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने भी ले गई। हालांकि, पूछताछ के बाद इन्हें छोड़ दिया गया।

ऊंची इमारतों पर तैनात थे स्नाइपर

कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा एसपीजी के नेतृत्व में संभाली गई थी। पंडाल के अंदर और बाहर डाग स्क्वाड की टीमें घूमती रहीं। आसपास ऊंची इमारतों पर स्नाइपर भी तैनात किए गए थे, जो हर गतिविधि पर नजर रख रहे थे।

एसएसपी ने शाबाशी देकर किया उत्साहवर्धन

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के दौरान भीड़ को सकुशल नियंत्रित कर कार्यक्रम को सफल बनाने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने फोर्स को वायरलेस सेट से शाबाशी देकर उत्साहवर्धन किया। अलीगढ़ में 21 दिन के अंदर पांच बार मुख्यमंत्री, तीन बार राज्यपाल व तीन से अधिक बार अन्य राज्यों के राज्यपाल व मुख्यमंत्री आ चुके हैं। पुलिस फोर्स ने बेहतर तरीके से सुरक्षा व्यवस्था संभाली। एसएसपी ने टवीट करके सिविल पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस, यातायात पुलिस, फायर सर्विस, एलआइयू, होमगाड्र्स विभाग आदि सभी की प्रशंसा की और भविष्य में इसी लगनशीलता से ड्यूटी करने के लिए प्रेरित किया। वहीं, एडीजी ने भी जिला पुलिस की पीठ थपथपाई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.